विज्ञापन

आदिवासी हिंदू पर अब बाबूलाल खराड़ी का बयान, कहा- आदिवासी हिंदू हैं नहीं मानने वाले आदिवासी नहीं

मदन दिलावर की माफी मांगने के बाद अब बाबूलाल खराड़ी ने कहा कि आदिवासी हमेशा से हिंदू था, हिंदू है और हिंदू ही रहेगा जो यह नहीं मानते हैं वह आदिवासी नहीं है.

आदिवासी हिंदू पर अब बाबूलाल खराड़ी का बयान, कहा- आदिवासी हिंदू हैं नहीं मानने वाले आदिवासी नहीं

Rajasthan Politics: राजस्थान में आदिवासी-हिंदू को लेकर सियासी उठा पटक जारी है. इसकी शुरुआत शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के बयान से हुआ था. जिसमें आदिवासियों के डीएनए टेस्ट करने की बात कही थी. जिसके बाद लगातार उनके बयान के लिए माफी मांगने और उनके इस्तीफे की मांग की जा रही थी. लगातार विरोध के बाद आखिरकार मदन दिलावर ने विधानसभा में 18 जुलाई को माफी मांगी और कहा, मैं आदिवासी समाज से आता हूं. महाराणा प्रताप के साथ युद्ध में भी आदिवासियों ने भी सहयोग दिया था. आदिवासियों को अगर मेरी बातों से पीड़ा हुई है तो मैं इसके लिए माफी मांगता हूं.

अब आदिवासी हिंदू को लेकर राजस्थान सरकार के एक और मंत्री और आदिवासी नेता बाबूलाल खराड़ी का बयान सामने आया है. डूंगरपुर जिले में जिला कार्य समिति बैठक में सीपी जोशी, राज्यसभा सांसद चुन्नीलाल गरासिया, सांसद मन्नालाल रावत सहित राजस्थान मंत्री बाबूलाल खराड़ी शामिल हुए थे. इसी बैठक में उन्होंने बयान दिया है.

आदिवासी हिंदू हैं नहीं मानने वाले आदिवासी नहीं

बाबूलाल खराड़ी ने कहा कि आदिवासी हमेशा से हिंदू था, हिंदू है और हिंदू ही रहेगा जो यह नहीं मानते हैं वह आदिवासी नहीं है. बाबूलाल ने विरोधियों पर निशाना साधते हुए कहा कि वह कहते है कि माताएं सिंदूर नहीं लगाएं, मंगलसूत्र नहीं पहने ये आदिवासी समाज में सुहाग की निशानी है. ये लोग समाज को गुमराह कर रहे है. इस  क्षेत्र में जातिवाद का जहर घोल रहे है.

सीपी जोशी ने बीएपी और कांग्रेस पर साधा निशाना

शहर के विजयाराजे सिंधिया ऑडिटोरियम हॉल में आयोजित भाजपा जिला कार्यसमिति की बैठक में भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि डूंगरपुर बांसवाड़ा में के प्रत्याशी को हराने चूहे और बिल्ली (कांग्रेस ओर बीएपी) को समझौता करना पड़ा. दोनों में अकेला चुनाव लड़ने की हिम्मत तक नहीं. जोशी ने बीएपी पर निशाना साधते हुए कहा कि  ये लोग बोलते है जोहार सलाम. इस क्षेत्र को किस दिशा में ले जाना चाहते है. आदिवासियों ने हमारे धर्म और संस्कृति को बचाने के लिए अंग्रेजो को खदेड़ दिया. सीने पर गोली खाई. मुगलों से नाक रगड़वा दी. वे धर्म और संस्कृति से कभी विचलित होने वाले नहीं है. हम सर्वमंगल की कामना के साथ आगे बढ़ रहे है.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान पुलिस सेवा में OBC की 5 साल उम्र सीमा छूट नहीं होगी खत्म, दो दिन बाद कार्मिक सचिव ने नोटिफिकेशन को बताया 'भूल'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कोटा में बुजुर्ग के पेट से निकला इतना पत्थर कि गिनने में लगे ढाई घंटे, 30 मिनट में हुआ दुर्लभ ऑपरेशन
आदिवासी हिंदू पर अब बाबूलाल खराड़ी का बयान, कहा- आदिवासी हिंदू हैं नहीं मानने वाले आदिवासी नहीं
Rajasthan Recruitment 2024 vacancies for many posts including RAS, know complete details
Next Article
राजस्थान में युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, RAS समेत कई पदों पर निकली वैकेंसी, जानें पूरी डिटेल
Close