विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 28, 2023

हनुमानगढ़ में 5 किलो से अधिक सोने के गहनों से भरा बैग जब्त, कीमत करीब सवा तीन करोड़ रुपए

हनुमानगढ़ जिले की रावतसर पुलिस ने पंजाब नंबर की एक कार से लगभग सवा तीन करोड़ रुपए कीमत के 5 किलो 200 ग्राम सोने से गहनों से भरा बैग जब्त करने में सफलता हासिल की है.

Read Time: 3 min
हनुमानगढ़ में 5 किलो से अधिक सोने के गहनों से भरा बैग जब्त, कीमत करीब सवा तीन करोड़ रुपए
जब्त जेवरात के बैग के साथ पुलिस अधिकारी.

राजस्थान में विधानसभा चुनावों के लिए प्रदेश में आदर्श आचार संहिता लागू है. ऐसे में चुनाव आयोग के निर्देश पर पुलिस प्रशासन विशेष चौकसी बरत रहा है. प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों से भारी मात्रा में बेनामी संपत्ति की जब्ती की खबरें आती रहती हैं. इसी कड़ी में शनिवार को पुलिस ने हनुमानगढ़ जिले में एक कार से करीब 5 किलो सोने के जेवर जब्त किए. जब्त जेवरात की कीमत सवा तीन करोड़ रुपए से अधिक बताई जा रही है. 

मिली जानकारी के अनुसार हनुमानगढ़ जिले की रावतसर पुलिस ने आज शांतिपूर्ण चुनावों के लिए चलाए गए नाकाबंदी और तलाशी अभियान के तहत बड़ी कार्रवाही करते हुए पंजाब निवासी कार सवार से 5 किलो से अधिक सोने के गहनों से भरा बैग जब्त करने में सफलता हासिल की है.

सघन तलाशी अभियान के तहत रावतसर थाना क्षेत्र के नोहर तिराहे पर रावतसर पुलिस ने पंजाब नंबर की एक कार से लगभग सवा तीन करोड़ रुपए कीमत के 5 किलो 200 ग्राम सोने से गहनों से भरा बैग जब्त करने में सफलता हासिल की है. सोने के बारे में पूछने पर कार सवार कोई संतोष प्रद जवाब पुलिस को नहीं दे पाए, जिस पर एफएसटी टीम को बुलाकर रावतसर पुलिस द्वारा सोनें के गहने से भरा बैग और कार को सीज करने की कार्रवाही की गई.

रावतसर थाना प्रभारी अरुण चौधरी ने बताया कि बीकानेर रेंज आईजी ओमप्रकाश और हनुमानगढ़ एसपी राजीव पचार के निर्देश पर विधानसभा चुनावों के मद्देनजर शनिवार दोपहर नोहर तिराहे पर नाकाबंदी कर वाहनों की जांच की जा रही थी, इसी दौरान हनुमानगढ़ की ओर से आ रही पंजाब नंबर की वरना कार PB 02 CD 7472 को रुकवा कर तलाशी ली गई तो कार में एक सोने के गहनों से भरा बैग मिला.

थाना प्रभारी ने आगे बताया कि बैग के बारे में पूछने पर कार सवार पंजाब के अमृतसर निवासी सर्वजीत कुमार कोई संतोष प्रद जवाब नहीं दे सका. प्रारंभिक पूछताछ में सर्वजीत ने रावतसर पुलिस को बताया कि वो अमृतसर से जयपुर जा रहा है। रावतसर पुलिस ने नियमानुसार इंटरसेप्ट की कार्रवाही करते हुए एफएसटी के राजेश ग्रोवर को मौके पर बुलाकर लगभग 10 लाख रुपए कीमत की कार और 3 करोड़ 27 लाख रुपए कीमत के सोने के आभूषण के सीजर की कार्रवाही की गई.

यह भी पढ़ें - चुनाव पूर्व अजमेर में पुलिस का बड़ा एक्शन, 53 लाख रुपए कैश और 4 किलो चांदी के साथ 4 लोग गिरफ्तार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close