विज्ञापन
Story ProgressBack

बनास नदी पुल हादसे के 8 दिन बाद पहुंचे अधिकारी, मीडिया के सवाल से भाग खड़े हुए चीफ इंजीनियर

बनास नदी पर निर्माणाधीन पुल हादसे के 8 दिन बाद पीडब्लूडी के इंजीनियर मौके पर पहुंचे. इस दौरान आर के जैन ज्योति बिल्डर्स प्राइवेट लिमिटेड के राजेश वाधवा को फटकार लगाई.

Read Time: 2 mins
बनास नदी पुल हादसे के 8 दिन बाद पहुंचे अधिकारी, मीडिया के सवाल से भाग खड़े हुए चीफ इंजीनियर
फाइल फोटो

Banas River Bridge Incident: राजस्थान के टोंक में बनास नदी पर निर्माणाधीन पुल हादसे के 8 दिन बाद पीडब्लूडी के चीफ इंजीनियर क्वालिटी कंट्रोल व चीफ इंजीनियर निर्माण अधिकारी मौके पर पहुंचे. हालांकि, जब मीडिया ने हादसे को लेकर सवाल पूछा तो अधिकारी भागते नजर आए. बता दें कि 10 मई को आंधी और बारिश के बीच निर्माणाधीन पुल के ऊपर रखे गए 5 गडर गिर गए थे.

ऊपर जाने के लिए नहीं कोई सीढ़ी

अब हादसे के 8 दिन बीत जाने के बाद शनिवा  र को पीडब्लूडी से जुड़े अधिकारी मौके पर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने आर के जैन ज्योति बिल्डर्स प्राइवेट लिमिटेड के राजेश वाधवा को जमकर लताड़ लगाई. इतना ही नहीं उन्होंने हादसे के बाद भी ब्रिज कार्य में सुरक्षात्मक दृष्टि से लापरवाही मामले में नाराजगी व्यक्त की. चीफ इंजीनियर क्वालिटी कंट्रोल ने बनास नदी के गडर गिरने वाले पिल्लर संख्या 42 और 43 के बीच पिल्लरों के ऊपर चढ़कर निरीक्षण तो किया, लेकिन ऊपर जाने के लिए कोई स्थायी सीढ़िया वंहा नहीं थी. 

Latest and Breaking News on NDTV

दोनों इंजीनियर हाइड्रा मशीन में बैठकर पुल के ऊपरी हिस्से तक पंहुचे. पीडब्लूडी के चीफ इंजीनियर क्वालिटी कंट्रोल ब्रिज निर्माण कम्पनी के ठेकेदार राजेश वाधवा से ब्रिज के पांच गार्डर गिरने के कारण पूछे तो वह बगले झाकने लग गए. जब हाइड्रा मशीन व तेज आंधी से गडर गिरने का कारण बताया तो चीफ इंजीनियर जसवंत खत्री नाराजगी व्यक्त जताई. अधिकारी  निरीक्षण के बाद करीबन आधा घंटे तक ऑटोरिक्त मुख्य अभियंता कार्यालय टोंक में निर्माण कम्पनी ठेकेदार राजेश वाधवा से बातचीत करने के बाद जयपुर रवाना हो गए.

Latest and Breaking News on NDTV

135 करोड़ की लागत से बन पुल

खास बात है कि  10 मई को शाम के समय टोंक के बनास नदी में 135 करोड़ की लागत से बन रहे निर्माणाधीन पुल के ऊपर रखे गए 5 गडर आंधी और बरसात के दौरान नीचे आ गिरे. गनीमत रही कि जिस वक्त गडर नीचे गिरा, उस वक्त नीचे कोई मौजूद नहीं थी. तेज धमाके की आवाज सुनकर घटना स्थल पर लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई. पुल के कार्य से जुड़े एक मजदूर ने भी कहा कि आंधी के कारण यह हिस्सा गिर गया. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
जयपुर में बदमाशों का आतंक, बंदूक की नोक पर 3 यूट्यूबरों का किया खुलेआम अपहरण 
बनास नदी पुल हादसे के 8 दिन बाद पहुंचे अधिकारी, मीडिया के सवाल से भाग खड़े हुए चीफ इंजीनियर
Son burnt alive in front of father in the field, electrocuted after touching high tension line wire in tractor
Next Article
खेत में पिता के सामने जिंदा जल गया बेटा, हाईटेंशन लाइन का तार ट्रैक्टर में छूने से उतरा करंट
Close
;