चोरी की 16 बाइक बरामद, 19 साल का नर्सिंग स्टूडेंट निकला मास्टरमाइंड, ऐशो-आराम के लिए करता था चोरी

राजस्थान के बाड़मेर में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक बाइक चोरी करने वाली गैंग का खुलासा कर दिया और उनसे चोरी की है बाइक भी बरामद कर ली. चोरों ने बताया कि चोरी की बाइक ग्रामीणों को कम दाम में बेची जाती हैं.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
चोरी की हुई बाइकों के साथ पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.

Barmer Bike Theft News: राजस्थान के बाड़मेर जिले पिछले कुछ समय से लगातार बाइक चोरी हो रही थी. इसके बाद पुलिस इन चोरों की तलाश में जुटी हुई थी. इसी बीच शुक्रवार को बाड़मेर पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए बाइक चोरी करने वाली इस गैंग को गिरफ्तार कर लिया. वहीं आरोपियों से पूछताछ के दौरान पुलिस को एक चौंकाने वाली बात पता लगी कि इस पूरी गैंग का मास्टरमाइन्ड एक नर्सिंग फर्स्ट ईयर का छात्र है. जिसकी उम्र भी मात्र 19 साल है. वहीं आरोपियों ने पुलिस को आगे बताया कि वह ऐश -आराम की जिंदगी जीने और समाज में अपना पैसे वाला अमीर रुतबा दिखाने के लिए बाइक चोरी करते थे. 

आरोपियों से चोरी की 16 बाइक बरामद

वहीं पुलिस ने आरोपियों से बाड़मेर शहर से चोरी की गई 16 बाइक भी बरामद की है. पुलिस के अनुसार आरोपियों ने 16 बाइकों में से 14 बाड़मेर शहर 1 और चौहटन- 1 गुजरात से चोरी करने की बात कबूली है. बाइक चोर गैंग का मास्टर माइन्ड गोविंद विश्नोई धोलीनाडी गुड़ामालानी का रहने वाला बताया जा रहा है. साथ ही जानकारी मिली है कि मास्टर माइन्ड शहर के बलदेव नगर में स्थित कैम्ब्रिज कॉलेज से नर्सिंग कर रहा है.

Advertisement

चोरों से बरामद की हुई बाइक

ग्रामीणों को कम दाम पर बेचते थे बाइक 

इस बाइक चोरी की वारदातों में शामिल अन्य आरोपी साहिल वली की ढाणी जसे का गांव का रहने वाला है. और जगदीश कुमार गिरल का रहने वाला है. पुलिस ने इन दोनों को भी गिरफ्तार कर लिया. आरोपियों से पूछताछ में सामने आया कि चोरी की बाइक को जैसलमेर के म्याजलार फुलिया गांव के रहने वाले पर्वत सिंह पुत्र छुगसिंह को ओने-पौने दामों में बेचते थे. इसके बाद वह आगे ग्रामीण इलाकों में लोगों को बाइक बेचता था, पुलिस ने चोरी की बाइक खरीदने वाले पर्वत सिंह को भी गिरफ्तार कर लिया है.

Advertisement

CCTV से पकड़ में आए आरोपी

बाड़मेर एसपी नरेंद्र सिंह मीणा ने जानकारी देते हुए बताया कि रेंज आईजी विकास कुमार के ऑपरेशन 'भौकाल' के तहत बाड़मेर पुलिस ने लगातार हो रही बाइक चोरी की घटनाओं का पर्दाफाश करने के लिए स्पेशल टीम का गठन किया था. इस टीम ने शहर में हुई बाइक चोरी के घटनास्थलों के आसपास CCTV फुटेज को खंगाला और विभिन्न थानों की पुलिस के सहयोग से आरोपियों की पहचान कर पूरे गिरोह का पर्दाफाश कर दिया.

Advertisement

यह भी पढ़ें- उदयपुर का करोड़पति अधिकारी जयमल राठौड़ गिरफ्तार, आय से अधिक संपत्ति मामले में ACB को मिली थी अकूत संपत्ति