विज्ञापन

उदयपुर का करोड़पति अधिकारी जयमल राठौड़ गिरफ्तार, आय से अधिक संपत्ति मामले में ACB को मिली थी अकूत संपत्ति

Jaimal Rathod Arrested: आय से अधिक संपत्ति मामले की जांच के बीच एक दूसरे ही मामले में उदयपुर के करोड़पति रसद अधिकारी जयमल सिंह राठौड़ को गिरफ्तार कर लिया गया है. 

उदयपुर का करोड़पति अधिकारी जयमल राठौड़ गिरफ्तार, आय से अधिक संपत्ति मामले में ACB को मिली थी अकूत संपत्ति
जयमल सिंह राठौड़ का आलीशान मकान और इनसेट में अधिकारी.

Udaipur Officer Jaimal Rathod Arrested: आय से अधिक संपत्ति के मामले में एसीबी के शिकंजे में फंसे उदयपुर के संभागीय उपभोक्ता संरक्षण अधिकारी जयमल सिंह राठौड़ को गिरफ्तार कर लिया गया है. शुक्रवार को जयमल सिंह राठौड़ को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया. जहां से उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया है. हालांकि जयमल सिंह राठौड़ की यह गिरफ्तारी आय से अधिक संपत्ति के मामले में नहीं हुई है. 

100 से अधिक महंगी शराब की बोतलें भी मिली थी

दरअसल एसीबी की छापेमारी के दौरान जयमल सिंह राठौड़ के घर से वन्यजीव के सींग और नाखून बरामद हुए थे. साथ ही अधिकारी के घर से 100 से अधिक महंगी शराब की बोतलें भी मिली थी. ऐसे में जयमल सिंह राठौड़ को आबकारी अधिनियम और वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया. 

बताया गया कि रसद अधिकारी जयमल सिंह राठौड़ के खिलाफ अवैध शराब रखने और वनन्यजीवों के सींग आदि घर में रखने के मामले में भूपालपूरा थाने में मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया गया.

अधिकारी के घर से मिले थे वन्यजीवों के सींग और नाखून

बता दें कि भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने जयमल सिंह राठौड़ के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया है. वहीं  उदयपुर के भूपालपुरा थाना पुलिस ने नियम से कहीं अधिक शराब घर में रखने और वन्यजीवों के सींग नाखून रखने के मामले में मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया.

पुलिस अधिकारी ने बताया- क्यों हुई गिरफ्तारी

भूपालपूरा थानाधिकारी मुकेश सोनी ने बताया कि एसीबी के सर्च ऑपरेशन में जयमल सिंह राठौड़ के घर से 100 से अधिक महंगी शराब की बोतलें और कई वन्यजीवों के नाखून व सींग भी मिले हैं. एसीबी की रिपोर्ट पर भूपालपुरा थाने में आबकारी अधिनियम और वन्यजीवों के संरक्षण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जयमल सिंह राठौड़ को गिरफ्तार किया गया है.

घर, ऑफिस, होटल सहित 4 ठिकानों पर हुई थी छापेमारी

वहीं एसीबी के सर्च ऑपरेशन के दौरान जयमल सिंह राठौड़ के घर, ऑफिस, होटल में दस्तावेज को खंगालने पर करोड़ों की संपत्ति मिली है. एसीबी महानिदेशक डॉ. रवि प्रकाश मेहरड़ा ने बताया कि एसीबी टीम ने खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के संभागीय उपभोक्ता संरक्षण अधिकारी जयमल सिंह राठौड़ के घर, ऑफिस, रिसोर्ट सहित 4 स्थानों पर सर्च ऑपरेशन
किया था. 

आलीशान मकान, करोड़ों की जमीन और काफी कुछ मिला

सर्च के दौरान जयमल सिंह राठौड़ और परिजनों के नाम पर उदयपुर के सरदारपुरा में  मकान, सज्जनगढ़ रोड पर एक भव्य व  आलीशान होटल, मदार बड़गांव में आवासीय भूखंड सीसारमा में सवा दो बीघा कृषि भूमि, राजसमंद के मचींद, खमनोर में पांच आवासीय भूखंड, सहित चार महंगी लग्जरी गाड़ियां, सरदारपुरा स्थित निवासस्थान घर से डेढ़ किलो सोने के जेवर, 13.70 किलो चांदी के जेवर और 3 लाख रूपए नगद मिले हैं.

पत्नी और बेटे के नाम पर भी करोड़ों की संपत्ति

जयमल सिंह राठौड़ की पत्नी अनुराधा और पुत्र हनुत सिंह के नाम पर 7062 वर्ग फीट क्षेत्रफल में बना चार मंजिला एवं
26 कमरों वाला लग्जरी होटल मानविलास रिसोर्ट है, इसमें रूफटॉप रेस्टोरेंट भी संचालित है. यह होटल आरोपी द्वारा
करोड़ों रूपए का निवेश करना पाया गया है.

वही उनके लॉकर को भी खोला जा रहा है अब लॉकर से कितनी बेनामी सम्पति इन लॉकर में से निकलती है इसका भी खुलासा जल्द ही ACB करेगी.

यह भी पढ़ें - आलीशान मकान, लाखों के जेवरात, करोड़ों की जमीन... उदयपुर के अधिकारी जयमल सिंह राठौड़ के यहां से ACB को क्या-क्या मिला? 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
आखिर क्यों 3 दिन से धरने पर बैठे हैं पूर्व मंत्री रमेश चंद मीणा, जानें पूरा मामला
उदयपुर का करोड़पति अधिकारी जयमल राठौड़ गिरफ्तार, आय से अधिक संपत्ति मामले में ACB को मिली थी अकूत संपत्ति
Bishnoi gang was planning murder Sunil Pahalwan nephew of former Rajasthan MLA Rajkumar Gaur, 7 shooters from Bihar, Punjab and Delhi arrested
Next Article
लॉरेंस गैंग कर रहा था राजस्थान के पूर्व विधायक के भांजे की हत्या की प्लानिंग, बिहार, पंजाब और दिल्ली के 7 शूटर गिरफ्तार
Close