विज्ञापन

भीलवाड़ा: व्यापारी को किडनैप कर 45 लाख की मांगी फिरौती, रातभर चले सर्च अभियान के बाद छुड़ाया

बदमाश व्यापारी की कार को रोककर जबरन गाड़ी में बैठ गए और उसको बंधक बना लिया. विरोध करने पर व्यापारी से मारपीट की. व्यापारी की गाड़ी में ही उसका अपहरण कर ले गए.

भीलवाड़ा: व्यापारी को किडनैप कर 45 लाख की मांगी फिरौती, रातभर चले सर्च अभियान के बाद छुड़ाया
गिरफ्तार किए गए सभी बदमाश

Rajasthan News: भीलवाड़ा में कलर पेंट व्यापारी का अपहरण कर 45 लाख रुपए की फिरौती मांगने का मामला सामने आया है. शहर के प्रताप नगर थाना क्षेत्र के गांधीनगर से सोमवार देर रात कुछ लोग व्यापारी का अपहरण कर ले गए. बदमाशों ने व्यापारी से मारपीट की और आठ घंटे तक उसे बंधक बनाकर रखा. रिहाई के बदले 45 लाख रुपए की फिरौती की मांग की. अपहरण से पुलिस महकमे में हड़कम्प मच गया. रातभर चले सर्च अभियान के बाद मंगलवार सुबह पुलिस ने भीलवाड़ा-भीम मार्ग पर व्यापारी को मुक्त करवा कर चार अपहरणकर्ताओं व दो सहयोगियों सहित छह जनों को गिरफ्तार किया.

घर जाते समय बदमाशों ने किया अपहरण

पुलिस के मुताबिक, आरसी कॉलोनी निवासी आदित्य जैन की कांचीपुरम के सामने गांधीनगर रोड़ पर स्मार्ट पेंट्स नाम से शोरूम है. रात में व्यापारी दुकान बंद करके घर जाने लगा. उसकी कार को रोककर कुछ लोग जबरन गाड़ी में बैठ गए और व्यापारी को बंधक बना लिया. विरोध करने पर व्यापारी से मारपीट की. व्यापारी की गाड़ी में ही उसका अपहरण कर ले गए. करीब तीन घंटे बाद परिजनों को अपहरणकर्ताओं ने आदित्य के मोबाइल से उसकी पत्नी को मोबाइल पर फोन करके 45 लाख की फिरौती मांगी. फिरौती की रकम नहीं देने देने पर और पुलिस को सूचना दी. इस पर सूचना पुलिस ने सर्च अभियान शुरू कर दिया.

अपहरणकर्ताओं की धमकी से परिवार सदमे में आ गया. आदित्य के पिता ने किडनैप की रिपोर्ट दर्ज करवाई. जानकारी एसपी राजन दुष्यंत तक पहुंची. उसके बाद एएसपी विमलसिंह की अगुवाई में विशेष टीम का गठन किया गया. अपहरणकर्ताओं की तलाश में भीलवाड़ा-शाहपुरा जिले में नाकाबंदी करा दी गई. रातभर चले सर्च अभियान के बाद सुबह भीम मार्ग पर हरिपुरा चौराहे के निकट से अपहरणकर्ताओं को दबोच लिया. उनके कब्जे से आदित्य की रिहाई की गई. मारपीट से आदित्य चोटिल हो उसके हाथ में भी फ्रेक्चर हो गया था. उसे तत्काल भीलवाड़ा के निजी अस्पताल में उपचार के लिए ले जाया गया. पुलिस अपहरणकर्ताओं से पूछताछ कर रही है. बदमाशों से एक पिस्तौल और चाकू भी बरामद किए हैं.

15 घंटे में पुलिस पहुंची बदमाशों तक

पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने कहा कि पुलिस को पहली बार सूचना रात 11 बजे मिली. जिसमें परिजनों ने गुमशदगी की रिपोर्ट दी. अपहरण 9 बजे के आसपास ही हो गया था. परिजन 2 घंटे तक अपने स्तर पर व्यापारी आदित्य जैन के घर आने का इंतजार करते रहे और तलाश करते रहे. सूचना मिलने पर एक स्पेशल टीम का गठन एडिशनल एसपी विमल सिंह के नेतृत्व में किया गया, जिसमें प्रताप नगर थाना प्रभारी गजेंद्र सिंह नरूका व सुभाष नगर थाना प्रभारी शिवराज गुर्जर को शामिल किया गया. 

18 से 24 साल तक के सब बदमाश

अपहरण और फिरौती मांगने के सभी आरोपी युवा हैं, जिनकी उम्र 18 से 24 साल के बीच में है. कैलाश सुथार पुत्र कन्हैया लाल सुथार उम्र 25 साल निवासी, भीलवाडा, गौरीशंकर शर्मा पुत्र गोपाल लाल शर्मा 21 साल निवासी करजालिया (आसीन्द)
सन्नी धूसर पुत्र ब्रजेष घुसर 21साल ( शाहपुरा) आनन्द सोनी पुत्र हंसराज सोनी 19 साल निवासी रायपुर, मनोज पाराशर पुत्र जमना शंकर पाराशर 24 साल निवासी धमाणा( कपासन ) चित्तोडगढ, गोविन्द शर्मा पुत्र भैरूलाल शर्मा 24 साल निवासी आमली थाना हमीरगढ़ भीलवाडा.

यह भी पढे़ं- अजमेर दरगाह के सामने 'सिर तन से जुदा' नारे के मामले में सुनवाई पूरी, खादिम गौहर चिश्ती सहित सभी 6 आरोपी बरी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
जयपुर के मंदिर में जागरण में चाकूबाजी, 8 घायलों को SMS में कराया भर्ती, राजधानी में देर रात गरमाया माहौल
भीलवाड़ा: व्यापारी को किडनैप कर 45 लाख की मांगी फिरौती, रातभर चले सर्च अभियान के बाद छुड़ाया
CM BhajanLal Sharma reprimanded officers after complaint of man in Bharatpur
Next Article
भरतपुर में CM भजनलाल ने बुजुर्ग की समस्या सुन अधिकारी को लगाई फटकार, कहा- थोड़ी संवेदना रखो
Close