विज्ञापन
Story ProgressBack

जयपुर तक ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस, ट्रैफिक व्यवस्था के लिए 150 करोड़... भीलवाड़ा को बजट से और क्या मिला?

भजनलाल सरकार के पहले बजट से कपड़ा नगरी भीलवाड़ा के औद्योगिक विकास को पर लगने की उम्मीद जगी है. ट्रैफिक मैनेजमेंट के लिए 150 करोड रुपए देने की घोषणा की गई है.

जयपुर तक ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस, ट्रैफिक व्यवस्था के लिए 150 करोड़... भीलवाड़ा को बजट से और क्या मिला?
भीलवाड़ा को बजट से क्या मिला

Rajasthan Budget 2024: राजस्थान की भजनलाल सरकार (Bhajanlal Govt Budget 2024) के पहले बजट से कपड़ा नगरी भीलवाड़ा के औद्योगिक विकास को पर लगने की उम्मीद जगी है. भीलवाड़ा नगर परिषद अब नगर निगम होगी, परिषद के सभापति अब महापौर कहलाएंगे. ट्रैफिक व्यवस्था के सुधार का भीलवाड़ा वासियों का सपना भी साकार होगा. इसके अलावा जिले के परंपरागत जल स्रोतों को भी बजट में तवज्जों दी गई है. 

ट्रैफिक व्यवस्था के लिए बड़ी घोषणा

वित्त मंत्री दिया कुमारी ने बजट में भीलवाड़ा को ट्रैफिक मैनेजमेंट के लिए 150 करोड रुपए देने की घोषणा की है. इसके अलावा 193 किमी का जयपुर-भीलवाड़ा ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस स्वीकृत हुआ है. मानसरोवर झील के विकास के लिए राज्य सरकार ने 12 करोड रुपए बजट में स्वीकृत किए हैं. भीलवाड़ा नगर परिषद के सभापति राकेश पाठक ने कहा कि आज बजट पेश हुआ है. इसमें भीलवाड़ा नगर परिषद को नगर निगम बनाने की घोषणा की है, जिसकी मुझे बहुत खुशी है.

यह भीलवाड़ा शहर के विकास के लिए मील का पत्थर साबित होगा. केंद्र व राज्य सरकार की कई योजनाएं होती हैं, वह नगर निगम के स्तर पर क्रियान्वित होती हैं. भीलवाड़ा को नगर निगम बनाने के लिए हम पिछले 6-7 महीने से लगातार प्रयास कर रहे हैं कि भीलवाड़ा नगर परिषद नगर निगम बने, हम आज सफल हुए. पहला महापौर बनने के सवाल पर राकेश पाठक ने कहा कि यह जनता का आशीर्वाद व ईश्वर की कृपा है, जो मुझे पहला महापौर बनने का सौभाग्य मिलना.

सेपरेट टेक्सटाइल पॉलिसी बनाने की घोषणा

वहीं सांसद दामोदर अग्रवाल ने कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने आज के बजट में राजस्थान के विकास को नई राह दी है. यह बजट गरीबों व इंफ्रास्ट्रक्चर को समर्पित है. भीलवाड़ा लोकसभा क्षेत्र की दृष्टि से भीलवाड़ा को नगर निगम में बनाने की घोषणा करना बहुत ही अहम है. भीलवाड़ा के ट्रैफिक मैनेजमेंट के लिए 150 करोड़ का आवंटन किया है जिससे भीलवाड़ा शहर मे आरोबी व एलिवेटेड रोड की राह आसान हो गई है.

भीलवाड़ा टेक्सटाइल इंडस्ट्री के लिए सेपरेट टेक्सटाइल पॉलिसी व एमएसएमई के लिए सेपरेट एमएसएमई पॉलिसी बनाने के साथ ही भीलवाड़ा से जयपुर नया ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस वे की घोषणा हुई है. वित्त मंत्री दिया कुमारी ने भीलवाड़ा में रोड, नगर परिषद से भीलवाड़ा को नगर निगम, औद्योगिक क्षेत्र का विकास, गुलाबपुरा कस्बे में महाविद्यालय, मांडलगढ़ व बिजोलिया में उप जिला अस्पताल, भीलवाड़ा शहर में एलिवेटेड रोड सहित कई घोषणाएं की है. 

यह भी पढ़ें- 'केंद्र सरकार से मिलने वाला पैसा...' भजनलाल सरकार के बजट पर पायलट ने क्या कहा?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
फोन टैपिंग मामले में राजस्थान सरकार हुई सक्रिय, अशोक गहलोत को घेरने की बना रही यह रणनीति
जयपुर तक ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस, ट्रैफिक व्यवस्था के लिए 150 करोड़... भीलवाड़ा को बजट से और क्या मिला?
4 soldiers including constable from Jhunjhunu martyred in Jammu and Kashmir's Dota, CM Bhajan Lal pays tribute
Next Article
Encounter in Doda: जम्मू-कश्मीर के डोडा में झुंझुनू के 2 जवान समेत 4 शहीद, सीएम भजनलाल ने दी श्रद्धांजलि
Close
;