विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 05, 2023

भीलवाड़ा भट्टी कांड : ग्रामीणों ने कोटड़ा थाने का किया घेराव... बाजार बंद... CM गहलोत पर बरसे भाजपा प्रदेशाध्‍यक्ष

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि अपराधियों को भीलवाड़ा में राजनीतिक संरक्षण मिल रहा है, इस वजह से अपराध ज्यादा बढ़ रहे हैं.

Read Time: 5 min
भीलवाड़ा भट्टी कांड : ग्रामीणों ने कोटड़ा थाने का किया घेराव... बाजार बंद... CM गहलोत पर बरसे भाजपा प्रदेशाध्‍यक्ष
कोटड़ा थाने के बाहर बड़ी संख्‍या में लोग जमा हो गए.
भीलवाड़ा:

भीलवाड़ा के कोटडी थाना क्षेत्र में नरसिंहपुरा दुष्कर्म और भट्टी कांड मामले में सर्व समाज का धरना अचानक दोपहर बाद घेराव में तब्दील हो गया. कोटड़ा थाने के बाहर घेराव के चलते थाने के बाहर ग्रामीणों का हुजूम नजर आया. सुबह से ही धरनास्‍थल पर हजारों की संख्या में लोग शामिल होने पहुंचने लगे थे. धरने में शामिल होने के लिए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी भी पहुंचे. वहीं गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक विजय बैंसला ने भी धरने को संबोधित किया. इससे पहले दोनों नेता पीड़ित परिवार के घर गए और शोक संवेदना व्यक्त की. घटना के विरोध में सर्व समाज द्वारा कोटडी कस्बा बंद रखने का आह्वान किया गया था, जिसका कस्बे में व्यापक असर देखने को मिला. 

मीडिया से बातचीत में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि प्रदेश में बेटियां सुरक्षित नहीं है. उन्‍होंने कहा कि बेटी ना आईसीयू में सुरक्षित है, ना ही एंबुलेंस में सुरक्षित है और ना ही गांव में सुरक्षित है. जोशी ने कहा कि खुद मुख्यमंत्री यह कहते हैं कि प्रदेश में दुष्कर्म के मामले बहुत से फर्जी दर्ज होते हैं. एक मंत्री तो प्रदेश को मर्दों का प्रदेश बताकर महिला अत्याचार से कन्नी काट रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि अत्याचार होने के बाद मुआवजा देकर मुंह बंद करने का प्रयास किया जा रहा है. अपराधियों को भीलवाड़ा में राजनीतिक संरक्षण मिल रहा है, इस वजह से अपराध ज्यादा बढ़ रहे हैं. उन्‍होंने इस मामले में लापरवाही बरतने वाले पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने और उन्‍हें निलंबित करने की मांग की. 

थाना प्रभारी सहित चार लोगों पर गिर चुकी है गाज
पुलिसकर्मियों की लापरवाही के आरोप के बीच पुलिस अधीक्षक आदर्श सिधु ने कोटड़ी थाने के एएसआई लियाकत अली को निलंबित कर दिया है. साथ ही कोटडी थाने में हुई लापरवाही के लिए थाना प्रभारी शिवराज जाट को जांच में जिम्मेदार माना गया है. कथित लापरवाही के आरोपों के बीच सिकायु डिप्टी राहुल जोशी को जांच सौपी गई. जांच रिपोर्ट के आधार पर कोटड़ी थाने के दो सिपाहियों को भी लाइन हाजिर कर दिया गया. 

कस्बे के बाजार रहे बंद
कोटडी कस्बा शनिवार को सर्व समाज द्वारा बंद रखने का आह्वान किया गया, जिसे भाजपा ने भी अपना समर्थन दिया. कस्बे के बाजार सुबह से ही बंद रहे, जिससे जनजीवन पूरी तरह प्रभावित रहा. आसपास के करीब 60 गांव की सबसे बड़ी मंडी कोटड़ी कस्‍बे में है. आसपास के ग्रामीणों की खरीदारी और रोजमर्रा की चीजें इसी मंडी में मिलती है. अचानक कोटडी कस्बा बंद होने के निर्णय से आसपास के ग्रामीणों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. आवश्यक वस्तुओं और मेडिकल स्टोर्स को बंद से मुक्त रखा गया. 

संत महंतों का भी मिला सहयोग
सर्व समाज द्वारा की ओर से किए आंदोलन में संत और महंत भी सहयोग करने आगे आए हैं. गुर्जर समाज के अंतरराष्ट्रीय सवाई भोज मंदिर के महंत सुरेश दास और देवनारायण भगवान के प्राकृतिक स्थल मालासेरी डूंगरी के पुजारी हेमराज पोसवाल भी धरने में शामिल होने पहुंचे.  

स्पेशल एफएसएल टीम को बुलाया
आईजी लता मनोज ने आज पुलिस अधीक्षक कार्यालय में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि आरोपियों के खिलाफ जल्द से जल्द चालान कोर्ट में पेश करने के लिए तैयारी की जा रही है. इस मामले में जल्‍द सुनवाई हो इसके लिए जिला जज अजय शर्मा से मुलाकात की जाएगी. मामले में शाम को देर शाम को एडीजी क्राइम दिनेश एनएम भी घटनास्थल पर पहुंचे और मौका मुआयना किया. 

सबूत मिटाने में महिलाएं भी शामिल 
घटनाक्रम को लेकर आईजी लता मनोज ने बताया कि इस मामले में हत्या और हत्‍या के बाद सबूत नष्ट करने में महिलाओं का भी सहयोग रहा है. इस मामले में दो महिलाओं को हिरासत में लिया गया है. इनसे विस्तृत पूछताछ की जा रही है. 

गैंगरेप के बाद जलाया 
भीलवाड़ा के नरसिंहपुरा गांव में बुधवार को खेत पर बकरियां चराने गई नाबालिग को पास ही कोयला बनाने वाले दरिंदों ने गैंगरेप की घटना को अंजाम देने के बाद धधकती आग की भट्टी के हवाले कर दिया था. देर रात परिजनों को भट्टी में मासूम बच्ची के जलाने के कुछ अवशेष मिले, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची. 
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close