विज्ञापन

Change in Rajasthan Congress: राजस्थान कांग्रेस में बड़ा बदलाव, डोटासरा ने ब्लॉक और मंडल कांग्रेस कमेटी को किया भंग

Change in Rajasthan Congress: राजस्थान कांग्रेस से बड़े बदलाव की खबर सामने आई है. राजस्थान कांग्रेस के पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने ब्लॉक और मंडल कांग्रेस कमेटी को भंग कर दिया है.

Change in Rajasthan Congress: राजस्थान कांग्रेस में बड़ा बदलाव, डोटासरा ने ब्लॉक और मंडल कांग्रेस कमेटी को किया भंग
राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा.

Change in Rajasthan Congress: राजस्थान में पांच विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव से पहले कांग्रेस में बड़ा बदलाव हुआ है. राजस्थान प्रदेश कांग्रेस ने ब्लॉक और मंडल कमेटी को भंग कर दिया है. पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने ब्लॉक कांग्रेस और मंडल कांग्रेस कमेटी को भंग किया. मिली जानकारी के अनुसार डोटासरा ने बीते दिनों ब्लॉक, मंडल, जिला अध्यक्षों व प्रभारी से मिले फीडबैक के आधार पर कमेटियों को भंग किया है.

प्रवक्ता स्वर्णिम चतुर्वेदी ने दी फैसले की जानकारी

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं प्रवक्ता स्वर्णिम चतुर्वेदी ने बताया कि प्रदेश संगठन को और अधिक सक्रिय एवं सुदृढ़ करने हेतु राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा के निर्देशों पर सभी जिला कांग्रेस कमेटियों की बैठक प्रदेश पदाधिकारी प्रभारियों द्वारा ली गई. निष्क्रिय तथा सक्रिय पदाधिकारियों का फीडबैक प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा कांग्रेस के जनप्रतिनिधियों विधानसभा एवं लोकसभा चुनाव लड़े प्रत्याशियों तथा प्रभारी पदाधिकारियों से प्राप्त किया गया.

प्रदेश कांग्रेस कमेटी को प्राप्त फीडबैक के आधार पर संगठनात्मक पुर्नगठन हेतु आज राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष  गोविन्द सिंह डोटासरा के निर्देशानुसार ब्लॉक कांग्रेस कमेटियों व मण्डल कांग्रेस कमेटियों को भंग करने के आदेश जारी हुए है. 

इन ब्लॉक और मंडल कार्यकारिणी को किया गया भंग

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा के निर्देशानुसार जारी आदेशों में सिरोही जिले की रेवदर एवं आबूरोड़, करौली जिले की हिण्डौन शहर व हिण्डौन देहात, टोंक जिले की टोडारायसिंह, देवली, अलीगढ़-उनियारा, दौसा जिले के दौसा एवं लवाण तथा हनुमानगढ़ जिले ब्लॉक भादरा शहर के ब्लॉक अध्यक्ष व ब्लॉक कार्यकारिणी एवं मण्डल अध्यक्ष तथा मण्डल कार्यकारिणियो की नियुक्तियों को तुरन्त प्रभाव से भंग किया गया है.

भंग की गई कमेटियों की सूची में हुआ बदलाव

कांग्रेस ब्लॉक व मंडल कमेटी को भंग करने के आदेश में थोड़ी देर बाद ही संशोधन भी हुआ. अब ब्लॉक कांग्रेस कमेटी दौसा और ब्लॉक कांग्रेस कमेटी लवाण की कार्यकारिणी को भंग के आदेश निरस्त कर दिए हैं. पहले जारी हुए आदेशों में 10 ब्लॉक कांग्रेस कमेटियों को भंग  किया गया था. अब दो ब्लाक कार्यकारिणी को फिर से यथावत किया गया है.

15 दिनों में नई कमेटी का होगा गठन

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा जिला पदाधिकारी प्रभारियों, जिलाध्यक्षों तथा जिले के प्रमुख कांग्रेस नेताओं से 15 दिवस में प्रस्ताव लेकर इन ब्लॉक एवं मण्डल कांग्रेस कमेटियों का पुनः गठन किया जाएगा.

यह भी पढ़ें - पद, कद और मद... मदन राठौड़ की ताजपोशी में वसुंधरा की स्पीच ने लूटा मजमा, इशारों-इशारों में बड़ी बात बोल गईं पूर्व CM

Rajasthan Politics: सदन में गोविंद सिंह डोटासरा ने भाजपा सरकार को बताया पोपाबाई का राज, कहा- मुझे रोका तो...

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
खाटूश्याम मंदिर कस्बे के लिए ऊर्जा मंत्री ने किया बड़ा ऐलान, यात्रियों की सुविधा के लिए होगा काम
Change in Rajasthan Congress: राजस्थान कांग्रेस में बड़ा बदलाव, डोटासरा ने ब्लॉक और मंडल कांग्रेस कमेटी को किया भंग
Rajasthan 7 year old minor girl rape in Bundi, landlord's son accused
Next Article
बूंदी में 7 साल की मासूम के साथ दरिंदगी, मकान मालिक के बेटे पर लगा दुष्कर्म का आरोप
Close