विज्ञापन

Rajasthan Politics: सदन में गोविंद सिंह डोटासरा ने भाजपा सरकार को बताया पोपाबाई का राज, कहा- मुझे रोका तो...

Rajasthan Assembly Session: राजस्थान में चल रहे मौजूदा विधानसभा सत्र में गुरुवार को कांग्रेस नेता गोविंद सिंह डोटासरा ने भाजपा सरकार पर तीखा हमला किया. बिजली-पानी की समस्या पर भजनलाल सरकार को घेरते हुए डोटासरा ने राजस्थान में पोपाबाई का राज बताया.

Rajasthan Politics: सदन में गोविंद सिंह डोटासरा ने भाजपा सरकार को बताया पोपाबाई का राज, कहा- मुझे रोका तो...
राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा.

Govind Singh Dotasara Attack on BJP Govt: राजस्थान कांग्रेस पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने गुरुवार को सदन में भाजपा सरकार को आड़े हाथों लिया. बिजली-पानी और कानून-व्यवस्था को लेकर भजनलाल सरकार पर तीखे हमले किए. विधानसभा में पेयजल संकट पर चर्चा के दौरान गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा- यमुना और ERCP को लेकर प्रदेश के साथ धोखा किया गया है. मुख्यमंत्री जी हेलीकॉप्टर में घूमते हैं. समुद्र के ऊपर से पानी-पानी दिखता है लेकिन प्रदेश में पानी की स्थिति खराब है.                                                                     

जलदाय मंत्री पर कसा तंज- बालाजी ने मंत्री बनाया, अब आपकी जिम्मेदारी

जलदाय मंत्री पर तंज कसते हुए डोटासरा ने कहा कि जलदाय मंत्री कहते हैं, क्या बालाजी पानी लेकर आएंगे. बालाजी ने आपको मंत्री बना दिया अब आपकी जिम्मेदारी है कि आप पानी की व्यवस्था तो करो. यमुना जल समझौता पहले भी हो चुका है. हमारे पार्टी के मेंबर यशवर्धन सिंह इस मामले में कोर्ट में भी गए.

ये पोपाबाई का राज है, जमानत जब्त हो जाएगीः डोटासरा

डोटासरा ने आगे कहा, "राजस्थान की जनता ने बीजेपी की सरकार बनाई है. आज न पानी है, न बिजली है, न कानून-व्यवस्था है, न किसी का कोई काम हो रहा है. सारे के सारे... ये पोपाबाई का राज है. और पोपाबाई के राज में किसी का कुछ नहीं भला होता है.अगर आप मेरे को सुनते रहोगे तो मैं गारंटी देता हूं, मंत्री और मुख्यमंत्री आपके काम करते रहेंगे. अगर मेरे को रोकोंगे तो आपकी वो हालत हो जाएगी कि आपको पूछने वाला नहीं मिलेगा. आपकी जमानत जब्त हो जाएगी."

मालूम हो कि "पोपाबाई का राज" राजस्थान में एक कहावत है, जिसका मतलब कोई धनी-धोरी नहीं है. मतबल कोई मालिक नहीं है. यह शासन की अराजक व्यवस्था को दर्शाता है. गुरुवार को सदन में कांग्रेस नेता डोटासरा ने भजनलाल शर्मा सरकार को पोपाबाई का राज बताया. 

डोटासरा बोले- आपने यमुना जल समझौते MOU जारी नहीं किया. लेकिन मेरे पास एमओयू आ चुका है. इसमें लिखा है 24,000 क्युसेक पानी आएगा. तब राजस्थान को पानी मिलेगा ऐसा संभव नहीं. 

टीकाराम जूली ने व्यवस्था पर उठाए सवाल

दूसरी ओर नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने व्यवस्था के सवाल उठाए. जूली ने कहा यहाँ पानी पर चर्चा चल रही है. सिर्फ दो मंत्री सदन के अंदर है. यह क्या चल रहा है प्रदेश में. घनश्याम मेहर ने कहा- 'ERCP की योजना मुझे तो नहीं लगता है इस सरकार में लागू हो पाएगी. पूर्वी राजस्थान का हाल बेहाल है. 

कालीचरण सराफ बोले- पूर्ववर्ती सरकार में हुआ बड़ा घोटाला

इधर भाजपा विधायक कालीचरण सराफ ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार में जल जीवन मिशन में बड़ा घोटाला हुआ. ERCP का समझौता अगर पहले हो जाता. कांग्रेस को जो सीटें अभी मिली है नहीं मिलती.

यह भी पढ़ें - 'जयपुर के डूबने की वजह पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार', भाजपा विधायक बालमुकुंद आचार्य ने गिनाए कारण

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
करौली: शव को चारपाई पर रख 2 किमी पैदल ले गए परिजन, समय पर इलाज न मिलने से महिला की हुई थी मौत
Rajasthan Politics: सदन में गोविंद सिंह डोटासरा ने भाजपा सरकार को बताया पोपाबाई का राज, कहा- मुझे रोका तो...
Dhankuber turned out to be RTO Inspector Surendra Singh in ACB raid, Action taken at 6 locations in Jaipur and Sirohi
Next Article
ACB की छापेमारी में धनकुबेर निकला RTO इंस्पेक्टर, जयपुर और सिरोही के 6 ठिकानों पर हुई कार्रवाई
Close