विज्ञापन

Rajasrthan: राजस्थान में फ्री कोचिंग योजना पर भजनलाल सरकार का बड़ा फैसला, मंत्री बोले-योजना बंद...

Rajasthan: सदन में खेल मंत्री ने राजस्‍थान राज्‍य क्रीड़ा संस्‍थान को बंद करने की दिशा में कदम उठाने के संकेत दिये हैं. इसके अलावा निशुल्क कोचिंग योजना पर भी बड़ा ऐलान किया है. 

Rajasrthan: राजस्थान में फ्री कोचिंग योजना पर भजनलाल सरकार का बड़ा फैसला, मंत्री बोले-योजना बंद...
राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा.

Rajasthan: राजस्थान की भजनलाल सरकार अशोक गहलोत सरकार के समय शुरू हुई निशुल्क कोचिंग योजना को बंद नहीं करने जा रही है. राजस्थान विधानसभा में एक सवाल के जवाब में सामाजिक न्याय अधिकारिता मंत्री अविनाश गहलोत ने ये जवाब दिया. अविनाश गहलोत ने लाभार्थियों की डिटेल सदन में रखते हुए कहा कि मेरिट के आधार पर अभ्यर्थियों का चयन किया जाता है. सरकार जनता के हित की किसी भी योजना को बंद करने पर कोई विचार नहीं कर रही है. बल्कि, सरकार की योजना में सुधार करने की मंशा है. 

राज्य क्रीड़ा संस्थान हो सकते हैं बंद 

इसके अलावा सदन में खेल मंत्री ने राजस्‍थान राज्‍य क्रीड़ा संस्‍थान को बंद करने की दिशा में कदम उठाने के संकेत दिये हैं. मंत्री राजवर्धन सिंह राठौड़ ने बताया कि सरकार संभाग स्तर पर स्पोट्‌र्स यूनिवर्सिटी लेकर आ रही है. पिछली कांग्रेस सरकार में खुले राजस्थान राज्य क्रीड़ा संस्थान को महाराणा प्रताप स्पोट्‌र्स यूनिवर्सिटी के तहत संभाग स्तर पर खुलने वाले कॉलेजों का हिस्सा बनाया जा सकता है. 

विधायक घनश्याम मीणा ने सदन में राजस्थान में बढ़ रही नशे की तस्करी का मामला उठाया. उन्होंने कहा कि बड़े तस्कर पकड़ में नहीं आ रहे हैं. छोटे-छोटे लोगों को पुलिस पकड़ रही है.  विधायक ने कहा पुलिस इसमें लिप्त है. तस्करी के अड्डे कॉलेज के पास बने हुए हैं. 

प्रदूषण करने वाली केमिकल फैक्ट्रियों की हो रही मॉनिटिरिंग 

कांग्रेस विधायक जुबेर खान ने अलवर की केमिकल इकाइयों से हो रहे प्रदूषण को लेकर सवाल किया तो मंत्री संजय शर्मा ने बताया कि अलवर में 71 केमिकल उद्योग हैं. उन्होंने कहा कि जो केमिकल फैक्ट्रियों से प्रदूषण हो रहा है, उन औद्योगिक इकाइयों की रेगुलर मॉनिटरिंग की जा रही है. विधायक जुबेर खान ने कहा कि जहरीले पानी की वजह से गाय-भैंस मर रही हैं.मंत्री ने कहा कि ठोस नीति बनाकर इस समस्या का स्थाई समाधान किया जाएगा.

सरिस्का को ध्वनि और वायु प्रदूषण मुक्त करेगी सरकार   

विधायक कांति प्रसाद ने सरिस्‍का अभ्‍यारण्‍य में रास्‍तों पर इंटरलॉक टाइल्‍स लगाने की योजना पर सवाल किया, तो मंत्री संजय शर्मा ने बताया कि कांग्रेस सरकार चाहती तो पिछले सरकार में सड़क बनवा देती. बजट में आवागमन के लिए अच्छे साधनों की घोषणा की गई है. सरिस्का को ध्वनि प्रदूषण और वायु प्रदूषण से मुक्त करने के लिए अच्छी गुणवत्ता पूर्वक सड़क बनाई जाएगी.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Udaipur Jungle Safari: 3 माह बाद उदयपुर में 1 अक्टूबर से खुलेंगे जंगल के द्वार, हर रोज 5 घंटे को होगी सेर, सफारी में दिखेंगे भालू-पैंथर
Rajasrthan: राजस्थान में फ्री कोचिंग योजना पर भजनलाल सरकार का बड़ा फैसला, मंत्री बोले-योजना बंद...
Earthquake tremors felt in many cities of Rajasthan including Jaipur, people came out of their homes
Next Article
Earthquake in Rajasthan: जयपुर समेत राजस्थान के कई शहरों में महसूस हुए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 5.8 रही तीव्रता
Close