विज्ञापन
Story ProgressBack

नकल माफिया का खास गुर्गा गिरफ्तार, राजस्व अधिकारी की परीक्षा-2023 में की थी नकल करवाने की कोशिश

बीकानेर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए नकल माफिया तुलछाराम के खास गुर्गे को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपी से पूछताछ में कई बड़े खुलासे की उम्मीद है.

Read Time: 2 min
नकल माफिया का खास गुर्गा गिरफ्तार, राजस्व अधिकारी की परीक्षा-2023 में की थी नकल करवाने की कोशिश
नकल माफिया का खास गुर्गा गिरफ्तार (सांकेतिक फोटो)

Rajasthan News: बीकानेर पुलिस ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई की है. साइबर सेल ने नकल माफिया तुलछाराम के खास गुर्गे को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए आरोपी पर 25 हजार रुपये का ईनाम घोषित था. आरोपी से पूछताछ चल रही है कि उसने नकल करवाने के नाम पर और कितने अभ्यर्थियों के साथ फ़्रॉड किया है.

पूछताछ में कई खुलासे की उम्मीद

पुलिस ने बताया कि राजस्व अधिकारी एवं अधिशासी अधिकारी भर्ती परीक्षा-2023 में विग लगवाकर इसने नक़ल करवाने का प्रयास किया था. मामला दर्ज होने के बाद से ही आरोपी जयपुर, जोधपुर, फलोदी और गुजरात में फ़रारी काट रहा था. उससे पूछताछ में कई ख़ुलासे होने की उम्मीद है. 

परीक्षा में नकल करवाने के मामले में वांछित सुनील बिश्नोई को गिरफ्तार करने के लिए एक टीम गठन किया गया. पुलिस टीम  खास मुखबिरों की सूचना पर जोधपुर पहुंची. इसके बाद कार्रवाई करते हुए महामंदिर थाने क्षेत्र से सुनील बिश्नोई की गिरफ्तारी की. 

4 की पहले हो चुकी गिरफ्तारी

खास बात है कि गिरफ्तार किए गए सुनील बिश्नोई पर 25 हजार का ईनाम घोषित किया गया है. पुलिस आरोपी सुनील से गहनता से पूछताछ कर रही है, ताकि यह खुलासा हो सके कि उसने नक़ल करवाने के नाम पर और कितने अभ्यर्थियों के साथ फ़्रॉड किया है.

बीकानेर पुलिस की सजगता के चलते एक बहुत बडे नक़ल गिरोह का भांडाफोड़ किया गया है. इस मामले में नक़ल माफ़िया तुलछाराम कालेर, महेन्द्र कुमार ओझा, मनोज कुमार और पवन कुमार को पहले ही गिरफ़्तार जा चुका है.

यह भी पढे़ं- पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए भारत लाई 10 करोड़ की हेरोइन जब्त, पंजाब के रहने वाले तस्कर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close