विज्ञापन
Story ProgressBack

BITS Pilani student Suicide: बिट्स पिलानी की स्टूडेंट ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में भाई को लिखा- मम्मी का ध्यान रखना

BITS Pilani student Suicide: बिड़ला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस (BITS) पिलानी की एक छात्रा ने सुसाइड कर लिया है. छात्रा हरियाणा के जींद की रहने वाली थी. वो यहां पीएचडी कर रही थी. पुलिस मामले की छानबीन में लगी है.

Read Time: 2 min
BITS Pilani student Suicide: बिट्स पिलानी की स्टूडेंट ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में भाई को लिखा- मम्मी का ध्यान रखना
बिट्स पिलानी की स्टूडेंट ने की खुदकुशी.

BITS Pilani student Suicide: शुक्रवार शाम राजस्थान के झुंझनूं जिले में स्थित देश के प्रतिष्ठित संस्थान बिड़ला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस (BITS) पिलानी से एक छात्रा के सुसाइड करने की खबर सामने आई. मिली जानकारी के अनुसार छात्रा ने बिट्स कैंपस के ही एक हॉस्टल में अपने कमरे में दुपट्टे से फंदा लगा कर सुसाइड कर लिया. मौके से पुलिस ने दो लाइन का सुसाइड नोट भी बरामद किया है. जिसमें आत्महत्या करने वाली छात्रा ने अपने भाई को मां का ध्यान रखने के बारे में लिखा है. 

सुसाइड के लिए किसी को नहीं ठहराया जिम्मेदार

सुसाइड नोट में मृतका ने अपनी मौत के लिए किसी को जिम्मेदार नहीं ठहराया है. भाई को लिखा है कि मम्मी का ध्यान रखना. सीआई नारायण सिंह ने बताया कि बिट्स प्रशासन की ओर पुलिस को सूचना मिली थी कि बिट्स में केमेस्ट्री पीएचडी की सेकेंड ईयर की छात्रा ​ने सुसाइड कर लिया है. सुसाइड करने वाली छात्रा की पहचान जींद हरियाणा निवासी 25 वर्षीया दीक्षा रोहिला के रूप में हुई. 

दुपट्टे का फंदा लगाकर किया सुसाइड

दीक्षा ने अपने कमरे में दुपट्टे का फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया है. जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को बिरला सार्वजनिक अस्पताल की मोर्चरी में लाया गया. जहां पर परिजनों के आने के बाद शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंपा गया. 

केमिस्ट्री पीएचडी सेकेंड ईयर की छात्रा थी दीक्षा

पुलिस ने बताया कि मौके पर एक सुसाइड नोट मिला है. जिसमें छोटे भाई को लिखा है कि मम्मी का ध्यान रखना और मेरी मौत के लिए कोई जिम्मेदार नहीं है. छात्रा ने सुसाइड क्यों किया...  यह अभी जांच का विषय है. यह जानकारी सामने आई कि दीक्षा केमिस्ट्री पीएचडी सेकेंड ईयर की छात्रा थी. दीक्षा ऑर्गेनिक सिंथेसिस विषय में डॉ. अनिल कुमार के निर्देशन में पीएचडी कर रही थी. वह कैंपस के बुद्ध भवन में वह रहती थी. फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है. 

यह भी पढ़ें - कोटा में कोचिंग स्टूडेंट की संदिग्ध स्थिति में मौत, पिता बोले- मेरे बेटा स्ट्रांग था, मामले की हो निष्पक्ष जांच

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close