विज्ञापन
Story ProgressBack

कोटा में कोचिंग स्टूडेंट की संदिग्ध स्थिति में मौत, पिता बोले- मेरे बेटा स्ट्रांग था, मामले की हो निष्पक्ष जांच

Kota Coaching Student Death Case: कोचिंग सिटी कोटा में गुरुवार को झारखंड के एक स्टूडेंट की संदिग्ध स्थिति में मौत हो गई थी. अब उसके परिजन कोटा पहुंचे. जिसके बाद उन्होंने मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है.

Read Time: 3 min
कोटा में कोचिंग स्टूडेंट की संदिग्ध स्थिति में मौत, पिता बोले- मेरे बेटा स्ट्रांग था, मामले की हो निष्पक्ष जांच
झारखंड के छात्र परणीत और उसके पिता की तस्वीर.

Kota Coaching Student Death Case: कोटा से कोचिंग स्टूडेंटों की मौत का दर्दनाक सिलसिला थमता नजर नहीं आ रहा है. इस साल अभी तक यहां 4 छात्रों से सुसाइड किया है. इसके अलावा एक छात्र की संदिग्ध मौत भी हुई है. लेकिन छात्र की संदिग्ध मौत अब सवालों के घेरे में हैं. दरअसल गुरुवार रात कोटा के जवाहर नगर थाना क्षेत्र में एक कोचिंग छात्र की संदिग्ध मौत हो गई थी. मरने वाले स्टूडेंट की पहचान झारंखंड के परणीत (18 वर्ष) के रूप में हुई थी. बताया जाता है कि परणीत की तबीयत खराब होने के बाद उसके दोस्त उसे अस्पताल लेकर गए थे, जहां उसने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया था. 

मामले में पुलिस उप अधीक्षक भवानी सिंह ने बताया कि झाडख़ण्ड निवासी कोचिंग छात्र परणीत (18) कोटा के जवाहर नगर थाना क्षेत्र में रहकर जेईई की तैयारी कर रहा था. वह दो साल से कोटा में रह कर पढ़ाई कर रहा था. उसकी तबीयत खराब थी. गुरुवार को उसके दोस्त उसे अस्पताल लेकर गए थे। रात को उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया। परिजनों को सूचना दी गई थी। शुक्रवार सुबह परिजन कोटा पहुंचे है. पोस्टमार्टम की प्रक्रिया अब होगी.

झारखंड से पहुंचे पिता बोले- मेरा बेटा स्ट्रांग था

शनिवार को झारखंड से परणीत के परिजन कोटा पहुंचे. परिजनों ने पूरे मामले में निष्पक्ष जांच की मांग की है. परणीत के पिता राजीव रंजन ने मीडिया से बातचीत में कहा है कि मेरा बेटा आत्महत्या नहीं कर सकता. वह बहुत स्ट्रॉन्ग था. पढ़ाई में भी उसकी परफॉर्मेंस अच्छी थी. एग्जाम में उसने 98 परसेंटाइल हासिल किए थे. लेकिन अचानक ऐसा क्या हुआ कि वह हमें छोड़कर चला गया. हमारा बेटा तो चला गया लेकिन अगर कोई लापरवाही रही है या फिर उसकी मौत का कारण कुछ और तो इसकी जांच निष्पक्ष की जानी चाहिए. ताकि दूसरे बच्चों के साथ कोई अनहोनी ना हो.

पिता राजीव रंजन ने कहा कि वह अपने बेटे से हर रोज बात करते थे. उसे कभी कमजोर नहीं पाया. बता दें कि परणीत साल 2021 से वह कोटा में आकर रह रहा था और परफॉर्मेंस लगातार अच्छी हो रही थी. वहीं इस पूरे मामले में जवाहर नगर थाना पुलिस भी जांच में जुटी हुई है. पुलिस उप अधीक्षक भवानी सिंह ने घटनाक्रम के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि छात्र की तबीयत रात को बिगड़ गई थी तो उसके दोस्त उसको लेकर के एक निजी अस्पताल में पहुंचे थे जहां चिकित्सकों ने उसको मृत घोषित कर दिया परिजनों द्वारा दी जाने वाली रिपोर्ट के आधार पर मामले की जांच की जाएगी.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से सच आएगा सामने

आपको बता दें कि कल देर रात शहर के जवाहर नगर थाना क्षेत्र में कोचिंग स्टूडेंट की संदिग्ध मौत का मामला सामने आया था. उसकी तबियत खराब थी. जिसे दोस्तों ने हॉस्पिटल में भर्ती करवाया था. इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. कोचिंग छात्र परणीत (18) झारखंड का रहने वाला था. कोटा में रहकर जेईई की तैयारी कर रहा था. फिलहाल पुलिस ने मृतक छात्रा का पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों को सौंप दिया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही छात्र की मौत के कारणों का पता चल सकेगा.

यह भी पढ़ें - कोटा स्टूडेंट सुसाइड मामले में परिजनों का कोचिंग संस्थान पर बड़ा आरोप, कहा- डिप्रेशन की नहीं दी जानकारी
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close