विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 31, 2023

Rajasthan Elections 2023: जेपी नड्डा के घर आज होगी बीजेपी कोर कमेटी की बैठक, राजस्थान की बाकी 76 सीटों पर होगा मंथन

सूत्रों के हवाले से ऐसी जानकारी है कि पार्टी जल्द ही राजस्थान की बाकी 76 सीटों पर मंथन कर उनके नाम की भी घोषणा कर सकती है.

Read Time: 3 min
Rajasthan Elections 2023: जेपी नड्डा के घर आज होगी बीजेपी कोर कमेटी की बैठक, राजस्थान की बाकी 76 सीटों पर होगा मंथन

Rajasthan Election News:  राजस्थान विधानसभा चुनाव की घोषणा होते ही राज्य की दोनों बड़ी पार्टियां धीरे-धीरे अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर रही हैं. कांग्रेस अभी तक तीन सूची जारी कर चुकी है, जबकि बीजेपी ने अभी तक दो सूची जारी की है. राजस्थान विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा के बाद से ही सभी दलों ने अलग-अलग विधानसभा सीटों पर अपने मोहरे सजाने शुरू कर दिए हैं.

चुनावी मैदान में फिर से अपनी जीत हासिल करने की कवायद में जुटी कांग्रेस इस बार "राज नहीं रिवाज बदलेगा" के नारे के साथ जीत का संकल्प लेकर चल रही है. तो वहीं दूसरी ओर राज्य में सरकार गठन की जुगत में लगी बीजेपी इस चुनाव को जीतने के लिए कोई कसार नहीं छोड़ रही है.

मंगलवार को दोपहर 1 बजे बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर पार्टी की राजस्थान कोर ग्रुप की बैठक होगी. सूत्रों ने बताया है कि इसमें सीटों पर उम्मीदवारों के चयन से लेकर, राजस्थान में चुनाव की आगे की रणनीति को लेकर भी विस्तार से चर्चा होगी.

बाकी 76 सीटों पर होगा मंथन 

पार्टी जल्द ही राजस्थान की बाकी 76 सीटों पर मंथन कर उनके नाम की भी घोषणा कर सकती है. आपको बता दें कि राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया को राज्य में चुनाव से पहले ही मुख्यमंत्री पद के लिए उनके नाम की मांग उनके समर्थक कर रहे थे. हालांकि पिछली बार हुई कोर कमेटी की बैठक ने इस बार किसी का नाम आगे बढ़ाने के बजाय पार्टी के चिन्ह "कमल" को वोट देने की जनता से अपील की थी.

ये सब रहेंगे शामिल 

इसमें राजस्थान चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी, प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, प्रदेश अध्यक्ष सी.पी. समेत केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, अर्जुन मेघवाल और कैलाश चौधरी  शामिल होंगे.

ये है महत्वपूर्ण तारीखें

बहरहाल पार्टी की ओर पहले ही राजनाथ सिंह ने यह स्पष्ट करते हुए साफ कहा था कि बीजेपी में एक ही पद पर लंबे समय तक किसी व्यक्ति को नहीं रखा जाता है. जब जहां जिस तरह से नेताओं की जरूरत पड़ती है, पार्टी उसको वैसी जिम्मेदारी देती है. अब जबकि कोर कमेटी की बैठक होगी तो पार्टी क्या कुछ घोषणा करती है. इस पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं. आपको अंत में बताते चलें कि राजस्थान में 25 नवंबर को एक चरण में चुनाव होने को हैं. जिनका परिणाम पांच राज्यों के परिणाम के साथ 3 दिसंबर को आएगा.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close