विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 07, 2023

खिलजी आया, गौरी आया, गजनवी आया, लेकिन सनातन धर्म को नष्ट नहीं कर सका: शेखावत

केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने खरगे के बयान का पलटवार करते हुए कहा कि देश में यमन और तुर्क आए, अरब आए थे, खलीफा आए थे, औरंगजेब से जैसे लोग भी आए थे, लेकिन सनातन धर्म को नहीं मिटा पाए. 

Read Time: 4 min
खिलजी आया, गौरी आया, गजनवी आया, लेकिन सनातन धर्म को नष्ट नहीं कर सका: शेखावत
बाड़मेर में जनसभा को संबोधित करते गजेंद्र सिंह शेखावत
Barmer:

जिले के धोरीमन्ना में बुधवार को भाजपा की परिवर्तन संकल्प यात्रा के दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने एक बयान को लेकर सुर्खियों में आ गए हैं. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को लेकर दिए बयान में शेखावत ने कहा, खरगे कहते हैं कि मोदी जी जीत गए तो सनातन मजबूत हो जाएगा, इसलिए सनातन को हराना है, 'तेरा बाप खिलजी आया, गौरी आया था, गजनवी आया था, लेकिन सनातन धर्म को नहीं मिटा सके'.

गौरतलब है तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे और मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने हाल ही में सनातन धर्म को खत्म करने का आह्वान किया था. उन्होंने इसे समाज में असमानता और विभाजन को बढ़ावा देने के लिए दोषी ठहराया था और इसकी तुलना मलेरिया और डेंगू जैसी बीमारियों से की थी. जिसके बाद से वो बीजेपी के निशाने पर आ गए. भाजपा लगातार इंडिया गठबंधन में शामिल डीएमके के सहारे कांग्रेस पर हमले कर रही है.

o730p8g

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने उदयनिधि के बयान को लेकर कहा कि कांग्रेस पार्टी और गांधी परिवार को अगर वास्तव में सभी धर्मों के प्रति समान सम्मान में विश्वास है तो उन्हें द्रमुक नेता उदयनिधि स्टालिन की सनातन धर्म पर की गई टिप्पणी की निंदा करनी चाहिए क्योंकि उनकी चुप्पी विवादास्पद टिप्पणियों का समर्थन करने के समान होगी.

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एके स्टालिन के बेटे और मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने हाल ही में सनातन धर्म को खत्म करने का आह्वान किया था. उन्होंने इसे समाज में असमानता और विभाजन को बढ़ावा देने के लिए दोषी ठहराया था और इसकी तुलना मलेरिया और डेंगू जैसी बीमारियों से की थी

वहीं, सनातन को लेकर दिए विवादित बयान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रतिक्रिया दी है. प्रधानमंत्री ने कहा है कि उदयनिधि के 'सनातन धर्म' से जुड़े बयान का 'उचित जवाब' दिया जाना चाहिए. बता दें, प्रधानमंत्री मोदी ने यह बात मंत्रिपरिषद की अनौपचारिक बैठक में कही.

शेखावत ने मल्लिकार्जुन खरगे पर किया पलटवार

भीलवाड़ा में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने जनसभा को सम्बोधित करते हुए भाजपा की केंद्र सरकार पर निशाना साधा था. ऐसे में देर शाम केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने खरगे के बयान का पलटवार करते हुए कहा कि देश में यमन और तुर्क आए, अरब आए थे, खलीफा आए थे, औरंगजेब से जैसे लोग भी आए थे, लेकिन सनातन धर्म को नहीं मिटा पाए. 

भगवाधारी लोगों के आशीर्वाद से नहीं मिटा सनातन

गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा, उसके बाद डच, फ्रांसीसी और अंग्रेज आए थे, लेकिन यहां भगवाधारी लोगों के आशीर्वाद से यह सनातन धर्म नहीं मिटा. तो यह क्या मिटाएंगे. इस दौरान उन्होंने सभा में उपस्थित भीड़ को दोनों हाथ खड़े कर भारत माता की जयकारे भी लगवाए और सनातन को मिटाने की बात करने वाले लोगों को राजस्थान से उखाड़ फेंकने का संकल्प दिलाया.
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close