भारत-पाक सीमा पर तैनात BSF जवान ने गोली मारकर की आत्महत्या, खुद के सर्विस राइफल से किया शूट

बीएसएफ की 83 बटालियन में तैनात जवान बनारसी लाल जम्मू कश्मीर का निवासी बताया जा रहा है. उसने खुद की राइफल से गोली मारकर जान दे दी.  

Advertisement
Read Time: 2 mins

India Pakistan Border BSF Jawan Suicide: बाड़मेर जिले की भारत-पाकिस्तान सीमा पर तैनात बीएसएफ के जवान ने रविवार को सुसाइड कर लिया है. BSF जवान ने अपनी ही सर्विस राइफल से खुद को गोली मार ली. वह बाड़मेर जिले में बाखासर इलाके में भाडा बॉर्डर की चौकी पर तैनात था. जानकारी के मुताबिक, खुद को उस समय गोली मारीस जब वह ड्यूटी पर तैनात था. घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस और बीएसएफ के अधिकारी मौके पर पहुंच गए. 

जम्मू-कश्मीर का रहने वाला है जवान

जानकारी के अनुसार, बीएसएफ के जवान ने रविवार सुबह वॉच टावर पर ड्यूटी के दौरान सर्विस राइफल से खुद को गोली मार ली. उसकी मौके पर ही मौत हो गई. सुसाइड करने वाले बीएसएफ जवान की पहचान बीएसएफ की 83 बटालियन बनारसी लाल (50) के रूप में हुई है.

पुलिस उपनिरीक्षक विशान सिंह ने बताया कि वह जम्मू-कश्मीर का रहने वाला है. पुलिस ने बताया कि गोली चलने की आवाज सुनकर बीएसएफ के जवान मौके पर पहुंचे, तो जवान का शव वॉच टावर से नीचे पड़ा था. उन्होंने बताया कि शव को बाड़मेर मेडिकल कॉलेज के शवगृह में रखा गया है. आत्महत्या के कारणों का खुलासा नहीं हुआ है. 

पिछले साल भी एक BSF जवान ने किया था सुसाइड

बता दें कि पिछले साल दिसबंर महीने में भी जैसलमेर में भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर वाच टावर पर तैनात बीएसएफ जवान ने खुद को गोली मारकर जान दे दी थी. गोली लगने के कारण उसके सिर के चीथड़े उड़ गए थे. बीएसएफ की 92 बीएन बटालियन में तैनात जवान मोहिन मोला ने खुद सर्विस राइफल से गोली मारकर आत्महत्या की थी. वह पश्चिम बंगाल का रहने वाला था. 

Advertisement

यह भी पढे़ं-