विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 09, 2023

BSP ने करौली विधानसभा सीट से किया प्रत्याशी का ऐलान, रविंद्र मीणा होंगे उम्मीदवार

करौली विधानसभा में बहुजन समाज पार्टी की अच्छी पकड़ रही है. इस क्षेत्र में अनुसूचित जाति के लगभग 35000 मतदाता हैं.

Read Time: 2 min
BSP ने करौली विधानसभा सीट से किया प्रत्याशी का ऐलान,  रविंद्र मीणा होंगे उम्मीदवार
करौली:

राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर सभी दलों की तरफ  से तैयारी शुरु कर दी गई है. करौली जिले के करौली विधानसभा क्षेत्र से बहुजन समाज पार्टी ने अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है. पार्टी की तरफ से रामनिवास मीणा के बेटे रविंद्र मीणा को उम्मीदवार बनाया गया है. आपको बताए कि करौली जिले में बहुजन समाज पार्टी का हमेशा दबदबा रहा है. बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भगवान सिंह बाबा ने बुधवार को घोषणा किया कि रविंद मीणा करौली से उम्मीदवार होंगे.

करौली विधानसभा में अनुसूचित जाति के लगभग 35000 मतदाता हैं. इसलिए करौली विधानसभा बहुजन समाज पार्टी की 35000 वोट का बैंक लगभग एक साथ मिलने की उम्मीद रहती है. वहीं मीना समाज का वोट और अन्य जातियों के कुछ वोट मिलते ही उम्मीदवार मजबूत हालत में पहुंच जाते हैं. 

बताते चलें कि  करौली विधायक लाखन सिंह खटकड़ बहुजन समाज पार्टी से करौली के विधायक बने थे लेकिन बाद में वो कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए.  कैबिनेट मंत्री रमेश चंद मीणा भी बहुजन समाज पार्टी से चुनाव लड़कर जीते थे और उन्होंने भी कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर ली थी. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close