विज्ञापन

बीकानेर में जमीन धंसने के बाद झुंझुनूं में सूखी जमीन से उठे बुलबुले, जांच के लिए पहुंची टीम

बीकानेर में जमीन धंसने के बाद सोशल मीडिया पर एक और वीडियो वायरल हो रहा है. सड़क किनारे सूखी जमीन से बुलबुले उठते ननजर आए. वीडियो रातोंरात वायरल हो गया. 

बीकानेर में जमीन धंसने के बाद झुंझुनूं में सूखी जमीन से उठे बुलबुले, जांच के लिए पहुंची टीम
जमीन से उठ रहे बुलबुले

Jhunjhunu News: बीकानेर में जमीन धंसने के बाद सोशल मीडिया पर एक और वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो को देखकर लोग हैरान हो गए. ये वीडियो राजस्थान के झुंझुनूं का बताया जा रहा है. जिसमें सड़क किनारे सूखी जमीन से बुलबुले उठते ननजर आए. वीडियो रातोंरात सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. 

जांच के लिए आई टीम

अब सड़क किनारे जमीन से बुलबुले निकाने का वीडियो सामने आने के बाद शनिवार को ज्यूलोजिकल सर्वे ऑफ इंडिया की टीम जांच के लिए झुंझुनूं पहुंची. भूजल वैज्ञानिक अतुल धवन ने बताया कि मंडावा मोड़ पर सड़क किनारे एक जगह से बुलबुले उठने की जानकारी मिल रही थी. टीम ने उस मिट्टी के सैंपल लिए. साथ ही जेसीबी से खुदाई भी कराई गई.

भूजल वैज्ञानिक क्या बोले?

ताकि पाइपलाइन को देखा जा सके और जानकारी जुटाई जा सके. वरिष्ठ भूजल वैज्ञानिक कुंभाराम ने बताया कि आज जब टीम आई तो बुलबुले नहीं उठ रहे थे. यह संभवतया किसी पाइप लाइन से बनी गैस के कारण हो रहा है. फिर भी विशेषज्ञ आज आए है. इसका पूरा खुलासा करेंगे. कुंभाराम ने बताया कि प्रथम दृष्टया उन्हें लग रहा है कि एक बीएसएनएल की लाइन है एक इंच मोटी, जो खाली है.

इसी में गैस बनकर निकल रही है, जो जमीन में बुलबुले बनकर बाहर आ रही है. फिलहाल, अब इस मामले की जांच के बाद ही सभी शंकाओं और सवालों का जवाब मिल सकेगा. जब जांच के लिए टीम आई और मौके पर जेसीबी मंगवाई गई तो एक बार मौके पर तमाशबीनों की भीड़ भी इकट्ठा हो गई. 

बीकानेर में धंसी जमीन

इससे पहले राजस्थान के बीकानेर में बीते दिनों रातों-रात करीब डेढ़ बीघा जमीन 70 फीट तक धंस गया था. सुबह जब लोगों ने इस गड्ढ़े को देखा तो सभी आश्चर्य में पड़ गए. यह घटना लूणकरणसर के सहजरासर गाँव की ढाणी भोपालराम रोड पर 16 अप्रैल को जमीन धँसने की घटना हुई थी.  स्थानीय प्रशासन ने बीते दिनों यहां ड्रोन मंगवा कर उसका पूरा वीडियो शूट कराया है.
 

यह भी पढ़ें- Ground Report: आखिर बीकानेर में क्यों धंसी 70 फीट जमीन? दिन-रात रहता पुलिस का पहरा, ग्रामीणों में अब भी दहशत का माहौल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Rajasthan Weather: गुलाबी ठंड ने दी दस्तक, शेखावाटी में लुढ़का रात का पारा; जानिए कब से शुरू होगी कड़ाके की ठंड
बीकानेर में जमीन धंसने के बाद झुंझुनूं में सूखी जमीन से उठे बुलबुले, जांच के लिए पहुंची टीम
Central government preparing to curb drug smuggling, 10 new field offices of NCB
Next Article
ड्रग्स तस्करी पर लगाम लगाने की बड़ी तैयारी, सरकार जल्द खोलेगी NCB के 10 नए दफ्तर
Close