विज्ञापन
Story ProgressBack

Bulldozer Action: कोटा पुलिस पर हमला करने वालों के ठिकानों पर चला बुलडोजर, करोड़ों की जमीन को कारया कब्जा मुक्त

Bundi Crime News: बूंदी जिले में कोटा पुलिस ( Kota police) पर हमले के मामले में जिला प्रशासन ने कड़ा रुख अपनाया है. आरोपी रामराज ने राजस्व और फॉरेस्ट की करोड़ों रुपए की बेशकीमती जमीन पर कब्जा किया हुआ था.

Read Time: 3 mins
Bulldozer Action: कोटा पुलिस पर हमला करने वालों के ठिकानों पर चला बुलडोजर, करोड़ों की जमीन को कारया कब्जा मुक्त

Bundi Crime News: बूंदी जिले में कोटा पुलिस ( Kota police) पर हमले के मामले में जिला प्रशासन ने कड़ा रुख अपनाया है. अपराधी की कमर तोड़ने के लिए उसके ठिकानों पर बुलडोजर चलाया गया. जिले के हिंडोली थाना क्षेत्र के बासनी गांव में मोस्टवांटेड रामराज की संपत्ति को बुलडोजर के जरिए ध्वस्त कर दिया .

 बेशकीमती भूमि पर किया था अवैध कबजा

गौरतलब है कि आरोपी रामराज ने राजस्व और फॉरेस्ट की करोड़ों रुपए की बेशकीमती जमीन पर कब्जा किया हुआ था. हमले के समय आरोपी भी यही छुपा हुआ था. पुलिस के अनुसार, हार्डकोर अपराधी पर हत्या के प्रयास, धोखाधड़ी, चोरी, सरकारी भूमि सहित वन विभाग की भूमि पर कब्जा करनेऔर अवैध खनन सहित कई मामले दर्ज है. आरोपी के खिलाफ दस संगीन मामले अलग- अलग थाने में दर्ज है.

रामराज के गांव में होने की मिली थी सूचना

मामले को लेकर एसपी हनुमान प्रसाद मीना ने बताया कि 23 मई को कोटा अनंतपूरा थाना के मोस्ट वांटेड अपराधी रामराज के हिंडोली क्षेत्र के बासनी गांव में होने की सूचना मिली थी. इसी सूचना पर अनंतपुरा पुलिस टीम हिंडोली और स्थानीय पुलिस बल की मदद से बासनी गांव पहुंची. यहां तलाशी के बाद मोस्ट वांटेड रामराज को टीम ने डिटेन कर हिंडोली थाने लाया जा रहा था, तभी बदमाश ने अपनी लोगों से पुलिस टीम पर पत्थर फेंकने का इशारा करवाया. जब तक पुलिस संभल पाती  तब तक लोगों ने पुलिस कर्मियों के सामने तलवार से हमला करने पहुंच गए. 

 बदमाश को पकड़ने की कोशिश भी की

हंगामा इतना बढ़ा की गांव में हड़कंप मच गया. लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई. हमलावर मोस्ट वांटेड को भगाने में सफल रहे. बाद में पुलिस टीम ने बदमाश को पकड़ने की कोशिश भी की, लेकिन वह असफल रही. वहीं पुलिस टीम ने तुरंत कंट्रोल रूम को इस मामले में जानकारी दी।  जिसके बाद सभी थानों में नाकेबंदी करवाई. इस घटनाक्रम के दो दिन बाद अपराधी रामराज मीणा को शकरगढ़ से गिरफ्तार कर लिया गया. वहीं अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है. आरोपी पर केसर सिंह संचालक की हत्या, हिंडोली के पूर्व थाना प्रभारी अजीत मेघवंशी पर प्राण घातक हमला जैसे कई आरोप है.

पुलिस ने निकाला था बदमाश का जुलूस

हिंडोली क्षेत्र के बासनी गांव में ट्रक चोरी सहित अन्य मामलों में फरार आरोपी को पकड़ने गई कोटा पुलिस टीम पर फायरिंग करने वाला  आरोपी रामराज मीणा का पुलिस ने हथकड़ी पहनाकर पैदल जुलूस भी निकाला था. जुलूस निकालने के पीछे पुलिस का मकसद गांव में आरोपी की दहशत को खत्म करना हैं इसलिए  हिंडोली पुलिस ने भारी जाब्ते के साथ आरोपी को हथकड़ी पहनाते हुए हर गली में आरोपी को घुमाया गया.

ये रहे मौजूद

कार्रवाई के लिए एसडीएम विनोद कुमार, डीएसपी घनश्याम मीना, हिंडोली सीआई पवन कुमार भारी पुलिस बल के साथ बासनी गांव पहुंचे और बुल्डोजर चलाकर संपति अपने कब्जे में ली.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
इटली से आए विदेशी कोच भारतीय खिलाड़ियों को दे रहे प्रशिक्षण, लेंगे 'वर्ल्ड स्केट गेम्स 2024' में भाग
Bulldozer Action: कोटा पुलिस पर हमला करने वालों के ठिकानों पर चला बुलडोजर, करोड़ों की जमीन को कारया कब्जा मुक्त
RSS Leader Indresh Kumar Said- 'Ego stopped BJP from getting majority', all those opposing Ram could not form govt
Next Article
'अहंकार ने भाजपा को बहुमत से रोका', राम का विरोध करने वाले सब मिलकर भी सरकार नहीं बना पाएः इंद्रेश कुमार
Close
;