विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Election 2023: पथराव में महंत अच्युतानंद महाराज के घायल होने का मामला, साबला कस्बा बंद

बैठक में आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग को लेकर साबला कस्बा अनिश्चितकाल तक बंद रखने का निर्णय लिया गया. जिसके बाद व्यापारियों ने अपने अपने प्रतिष्ठान बंद कर आक्रोश व्यक्त किया.

Read Time: 4 min
Rajasthan Election 2023: पथराव में महंत अच्युतानंद महाराज के घायल होने का मामला, साबला कस्बा बंद
बेणेश्वर धाम के पीठाधीश्वर महंत अच्युतानंद महाराज (फाइल फोटो)

Rajasthan News: डूंगरपुर जिले के बेणेश्वर धाम के पीठाधीश्वर महंत अच्युतानंद महाराज के बीती रात पथराव में घायल होने के मामले में लोगो में आक्रोश व्याप्त है. जिसके तहत साबला कस्बे में व्यापारी मंडल और सर्व समाज ने आरोपियों की गिरफ्तारियों की मांग को लेकर बैठक की ओर साबला कस्बा अनिश्चितकाल तक बंद करने का निर्णय लिया है. आज साबला कस्बा पूरी तरह बंद है. वहीं कस्बे में रैली निकालकर सर्व समाज ने आक्रोश जताया और एसडीएम को ज्ञापन देकर आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की है. 

बाजार बंद रखने की चेतावनी

मामले के अनुसार बीती रात सरोदा थाना क्षेत्र के नेवड़ी पुल के पास अज्ञात बदमाशों ने बेणेश्वर धाम के पीठाधीश्वर महंत अच्युतानंद महाराज की कार पर पथराव कर दिया था, जिसमे महंत घायल हो गए थे. महंत का इलाज अहमदाबाद में चल रहा है. इधर घटना के बाद से लोगों में आक्रोश व्याप्त है जिसके तहत साबला में व्यापार मंडल और सर्व समाज की बैठक हुई. बैठक में लोगो ने घटना की निंदा करते हुए आक्रोश जताया. वहीं बैठक में आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग को लेकर साबला कस्बा अनिश्चितकाल तक बंद रखने का निर्णय लिया गया. जिसके बाद व्यापारियों ने अपने अपने प्रतिष्ठान बंद कर आक्रोश व्यक्त किया. इसके बाद लोगों ने साबला कस्बे में रैली निकाली और साबला एसडीएम को ज्ञापन दिया. ज्ञापन में व्यापार मंडल और सर्व समाज ने आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की है. वहीं मांग पूरी नहीं होने तक बाजार बंद रखने की चेतावनी दी है.

महंत के मुंह से बहने लगा खून

जानकारी के अनुसार, वागड़ के प्रमुख तीर्थ स्थल बेणेश्वर धाम के महंत अच्युतानंद महाराज शनिवार को अपने घर सरोदा गए थे. देर रात को महंत अच्युतानंद महाराज, उनकी पत्नी और बच्चे कार से बेणेश्वर धाम जाने के लिए निकले. सरोदा के पास पुलिए पर रात के अंधेरे में अज्ञात बदमाशों ने पथराव कर दिया. कार पर अचानक पथराव से सभी डर गए. एक पत्थर साइड का कांच तोड़कर महंत अच्युतानंद महाराज के मुंह पर लगा, जिससे महंत के मुंह ओर जबड़े में जोर को चोंट आई और खून बहने लगा. इससे कार में सवार उनकी पत्नी और बच्चे घबरा गए. 

बदमाशों की तलाश में जुटी पुलिस

पथराव के बाद बदमाश भाग गए. इसके बाद घायल महंत को उनके अनुयायियों ने सागवाड़ा के प्राइवेट अस्पताल लेकर गए. जहां घायल महंत को अस्पताल में भर्ती करवाया गया. लेकिन उन्हें देर रात अहमदाबाद के लिए रेफर कर दिया गया. वहीं महंत पर हमले की घटना के बाद लोगों में आक्रोश है. मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीया, सांसद कनकमल कटारा समेत कई लोगों ने भी उनके हालचाल जाने. उधर सरोदा थाना पुलिस बदमाशों की तलाश में जुटी में है. लेकिन अभी तक बदमाशों का कोई पता नहीं चल सका है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close