विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 10, 2023

राजस्थान राइफल संघ के कोच पर महिला निशानेबाजों से छेड़छाड़ और रेप का आरोप, मामला दर्ज

कोच ने कई सालों तक दो खिलाड़ियों से दुष्कर्म किया और तीन अन्य का यौन शोषण किया और विदेश में टूर्नामेंट के दौरान एक महिला खिलाड़ी को कमरा साझा करने को मजबूर करने का कोच पर आरोप है.

Read Time: 3 min
राजस्थान राइफल संघ के कोच पर महिला निशानेबाजों से छेड़छाड़ और रेप का आरोप, मामला दर्ज
प्रतीकात्मक चित्र

खेलों में महिलाओं के साथ हो रहे यौन शोषण के मामले थम नहीं रहे हैं. राजस्थान राइफल संघ (RRA) के एक कोच के खिलाफ पांच महिला निशानेबाजों से कथित बलात्कार और छेड़छाड़ का मामला दर्ज किया गया है. पीड़ितों की ओर से संघ के संयुक्त सचिव की शिकायत के आधार पर जयपुर के मालवीय नगर थाने में रविवार को प्राथमिकी दर्ज की गई.

पुलिस ने बताया कि महिला खिलाड़ियों की ओर से दर्ज प्राथमिकी के अनुसार कोच शशिकांत शर्मा पर आरोप है कि उन्होंने कई सालों तक दो खिलाड़ियों से दुष्कर्म किया और तीन अन्य का यौन शोषण किया. इसके अतिरिक्त इटली में आयोजित ग्रीन कप टूर्नामेंट के दौरान कोच ने कथित तौर पर एक खिलाड़ी को अपने साथ कमरा साझा करने के लिए मजबूर किया था.

पुलिस उपायुक्त (पूर्व) ज्ञानचंद यादव ने बताया कि दर्ज प्राथमिकी में पीड़ित लड़कियों ने आरोप लगाया है कि कोच कई सालों से उनका यौन उत्पीड़न कर रहा है. उन्होंने कहा कि आठ अक्टूबर को आरोपी कोच के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (बलात्कार), 354 (छेड़छाड़), 506 (आपराधिक धमकी), 504 (जानबूझकर अपमान), 509 (यौन उत्पीड़न) के तहत मामला दर्ज किया गया. उन्होंने कहा कि इसके आलवा यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम के तहत भी मामला दर्ज किया गया है.

यह भी पढ़ें: बृजभूषण सिंह के खिलाफ महिला पहलवानों के कथित यौन उत्पीड़न केस में दिल्ली पुलिस ने कोर्ट में दाखिल की चार्जशीट

मालवीय नगर थानाधिकारी पूनम कुमारी ने कहा, हमने मामले में प्राथमिकी दर्ज करने के बाद जांच शुरू कर दी है. चूंकि लड़कियों में से एक नाबालिग है, इसलिए कोच के खिलाफ पॉक्सो अधिनियम के तहत भी आरोप दर्ज कर लिया गया है, पीड़ितों का बयान दर्ज किया गया है और मेडिकल जांच होनी बाकी है.

उन्होंने बताया कि शुरुआती जांच में यह बात सामने आई है कि कई खिलाड़ियों के साथ कोच ने अनुचित व्यवहार किया है. पीड़ितों ने आरोप लगाया कि कोच ने खिलाड़ियों को गलत तरीके से छुआ और उन्हें अपने साथ कमरा साझा करने के लिए मजबूर किया.

खिलाड़ियों ने इस मामले की शिकायत पहले राजस्थान राइफल संघ (आरआरए) और भारीय राष्ट्रीय राइफल संघ से की थी. आरआरए के संयुक्त सचिव महिपाल सिंह राठौड़ ने रविवार को पीड़ितों की ओर से कोच के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी. पुलिस ने बताया कि कोच को अब तक गिरफ्तार नहीं किया गया है.

यह भी पढ़ें:  'कोई मौका नहीं छोड़ते थे': महिला पहलवान शोषण मामले में WFI पूर्व प्रमुख बृजभूषण के खिलाफ पुलिस का आरोप

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close