विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 06, 2023

Rajasthan Election 2023: सचिन पायलट के गढ़ में रैली नहीं कर पाए चंद्रशेखर आजाद, हाइवे पर ही लोगों को किया संबोधित

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद गुरुवार को टोंक में एक रैली को संबोधित करने के लिए पहुंचे थे, लेकिन वे वहां पर रैली नहीं कर पाए. देर रात उन्होंने हाइवे पर ही लोगों को संबोधित किया और फिर वे जयपुर के लिए रवाना हो गए.

Read Time: 3 min
Rajasthan Election 2023: सचिन पायलट के गढ़ में रैली नहीं कर पाए चंद्रशेखर आजाद, हाइवे पर ही लोगों को किया संबोधित
भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद टोंक पहुंचे

Rajasthan News: आजाद समाज पार्टी की ओर से निकाली जा रही 'संविधान बचाओ देश बचाओ' संकल्प यात्रा के तहत गुरुवार को भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद (Chandra Shekhar Aazad) राजस्थान में सचिन पायलट (Sachin Pilot) के विधानसभा क्षेत्र टोंक पंहुचे. यहां उनकी एक विशाल रैली प्रस्तावित थी. लेकिन तय समय ने लगभग साढ़े चार घंटे की देरी से पहुंचने के कारण वे रैली नहीं निकाल सके. ऐसे में चंद्रशेखर ने हाइवे पर ही उनके स्वागत में खड़े लोगों के बीच रात 11 बजे पहुंचकर भाषण दिया, और फिर वे जयपुर के लिए रवाना हो गए.

अपनी ताकत बढ़ाने का संदेश

बिना माइक लोगों को संबोधित करते हुए चंद्रशेखर ने कहा, 'आज भी दलितों को अपने अधिकार के लिए संघर्ष करना पड़ता है. दलितों को संगठित रहने एवं अपने वोट के अधिकार को पहचानने की जरूरत है. न इंद्र मेघवाल आपसे छिपा है, न जितेन्द्र मेघवाल आपसे छिपा है, और न ही ओमप्रकाश रैगर आपसे छिपा हुआ है, और न कार्तिक भील आपसे छिपा हुआ है, न ही नासिर-जुनैद. इसीलिए अब आप तय कीजिए कि इन्हीं लोगों के राज में हुए अन्याय को फिर से सहना है या अपनी ताकत बढ़ानी है.' 

दलित-मुस्लिम वोट में लगाएंगे सेंध

आजाद कुछ देर हाइवे पर रुके और फिर वोट की ताकत से अपनी ताकत बढ़ाने का संदेश देकर रवाना हो गए. इस दौरान हाइवे पर पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हुए थे. आजाद भले ही पायलट के गढ़ में रैली नहीं कर पाएं हों, लेकिन उन्होंने राजस्थान विधानसभा चुनाव लड़ने के संकेत साफ तौर पर दे दिए हैं. ऐसे में अगर उनकी विधानसभा चुनावों में एंट्री होती है, और उनकी पार्टी टोंक में अपना उम्मीदवार उतारती है तो दलित-मुस्लिम वोटो में सेंध लगाकर पायलट की मुश्किलें आजाद बढ़ा सकते हैं.

होने वाला है विधानसभा चुनाव

राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने वाला है. कुछ दिन पहले चुनाव आयुक्त ने राजस्थान में 3 दिवसीय दौरा किया था. जल्द ही चुनाव आयोग आचार संहिता और चुनाव तारीखों का ऐलान कर सकती है. ऐसे में सचिन पायलट ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा था की वह टोंक से ही चुनाव लड़ेगें. पायलट ने टोंक की जनता से अपील की थी, कि पिछली बार से भी ज्यादा वोट देकर जनता उनको जिताए क्योंकि इस बार के चुनाव में टोक सीट पर सबकी नजर है.  

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close