विज्ञापन
Story ProgressBack

छावनी में तब्दील हुई सीएम भजन लाल शर्मा का पैतृक गांव, जानें क्यों बढ़ाई गई घर की सुरक्षा

सीएम भजन लाल शर्मा के पैतृक गांव अटारी एवं भरतपुर में जवाहर नगर स्थित आवास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. वहीं, जवाहर नगर क्षेत्र में भी कड़ी सुरक्षा लगाई गई है.

छावनी में तब्दील हुई सीएम भजन लाल शर्मा का पैतृक गांव, जानें क्यों बढ़ाई गई घर की सुरक्षा
सीएम भजन लाल शर्मा का पैतृक आवास

CM Bhajan Lal Sharma: राजस्थान के सीएम भजन लाल शर्मा का पैतृक गांव छावनी में तब्दील कर दिया गया है. उनके पैतृक गांव अटारी एवं भरतपुर में जवाहर नगर स्थित आवास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. वहीं, जवाहर नगर क्षेत्र में भी कड़ी सुरक्षा लगाई गई है. बताया जा रहा है कि युवा मित्र का दल उनके पैतृक आवास पर पहुंच रहा था. लेकिन अटारी गांव पहुंचने से पहले ही पुलिस ने उन्हें रोक लिया और उन्हें थाने ले गई.

एसपी ने दिया निर्देश

भरतपुर में पांच हजार युवा मित्रों की बहाली की मांग को लेकर कुछ लोग मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा के निवास पर पहुंच रहे थे. युवा मित्रों को लेकर बुधवार को जिला पुलिस प्रशासन एसपी मृदुल कच्छावा के निर्देश पर जवाहर नगर एवं अटारी गांव में सीएम हाउस पर पुलिस जाप्ता लगाया गया. जिसके चलते युवा मित्र मुख्यमंत्री के पैतृक गांव अटारी एवं जवाहर नगर स्थित आवास पर प्रदर्शन नहीं कर सके. बांसी मोड के पास जयपुर हाइवे पर अटारी गांव को जाने वाले रोड तक भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात कर दी. जैसे ही युवा मित्र वहां पंहुचे तो पुलिस ने उन्हें रोककर समझाइस की लेकिन नहीं मानने पर 34 युवा मित्रों को राउण्डअप कर लखनपुर थाने पर वार्ता की. जिसके बाद युवा मित्रों ने तहसीलदार को मुख्यमंत्री के नाम अपनी मांगों के संबंध में ज्ञापन सौपा. 

मोटरसाइकिल रैली का लिया था फैसला

युवा मित्रों का जयपुर शहीद स्मारक पर अनिश्चित कालीन धरना चल रहा है. लेकिन राजस्थान सरकार के द्वारा युवा मित्रों की सुनवाई नहीं कर जा रही. हजारों युवा मित्रों के द्वारा निरन्तर सरकार से गुजारिश की जा रही है कि उनकी जायज मांगों को पूरा किया जाए. इस दौरान धरने पर एक युवा मित्र राजकुमार गुप्ता की बेरोजगारी के सदमे से जान भी जा चुकी है. जिस पर युवा मित्र संघर्ष समिति ने 28 फरवरी को सरकार का ध्यानाकर्षित करने के लिए शांतिवादी एवं गांधीवादी तरीके से मुख्यमंत्री के पैतृक गांव अटारी से भरतपुर के जवाहर नगर स्थित मुख्यमंत्री आवास तक 5 हजार युवा मित्रों की बहाली के लिए मोटरसाईकिल रैली निकालने का निर्णय लिया था. 

भारी संख्या में तैनात किये गए पुलिस फोर्स

रैली की सूचना पर जिला प्रशासन ने बांसी मोड के पास जयपुर हाइवे पर गांव को जाने वाले रोड तक भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात कर दी. जैसे ही युवा मित्र वहां पंहुचे तो पुलिस ने उन्हें रोककर समझाइस की लेकिन नहीं मानने पर 34 युवा मित्रों को राउण्डअप कर लखनपुर थाने पर वार्ता की. जिसके बाद युवा मित्रों ने तहसीलदार को ज्ञापन दिया. 

इसी प्रकार जवाहर नगर क्षेत्र में सीएम भजन लाल शर्मा के घर के आस पास के क्षेत्र को पुलिस छावनी बना दिया गया. जवाहर नगर क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के अलावा  सीओ सिटी नगेन्द्र कुमार, सिओ ग्रामीण पिन्टू कुमार सहित काफी संख्या में पुलिसकर्मी मुख्यमंत्री आवास पर मौजूद रहे. मुख्यमंत्री के आवास पर जाने वाले रोड के सभी सभी रास्तों पर बेरिकेटिंग कर पुलिस के जवान तैनात कर दिए गए.

य़ह भी पढ़ेंः चर्चा का विषय बना बांसवाड़ा कार्यवाहक एसपी का तबादला, रिटायरमेंट से 2 दिन पहले सरकार ने जोधपुर किया ट्रांसफर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET-UG Result 2024: रिवाइज्ड रिजल्ट में राजस्थान का दबदबा, 17-परफेक्ट स्कोरर्स में राजस्थान के चार
छावनी में तब्दील हुई सीएम भजन लाल शर्मा का पैतृक गांव, जानें क्यों बढ़ाई गई घर की सुरक्षा
Village social media influencer Deepa died due to snake bite, the family members did this carelessly before treating her!
Next Article
गांव की सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर दीपा की सांप काटने से मौत, परिजनों ने इलाज से पहले की यह लापरवाही!
Close
;