विज्ञापन

सीएम भजनलाल ने ली केंद्र सरकार की विशेष वित्तीय सहायता योजना की समीक्षा बैठक

मुख्यमंत्री भजनलाल ने कहा कि विशेष सहायता के तहत चल रही परियोजनाओं को समयबद्ध तरीक़े से पूरा किए जाने को लेकर अधिकारियों के साथ विस्तृत चर्चा की गई, जिससे राज्य के विकास को नई गति मिलेगी.

सीएम भजनलाल ने ली केंद्र सरकार की विशेष वित्तीय सहायता योजना की समीक्षा बैठक
सीएम भजनलाल ने ली केंद्र सरकार की विशेष वित्तीय सहायता योजना की समीक्षा बैठक

Rajasthan News: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने बुधवार को केन्द्र सरकार की विशेष वित्तीय सहायता योजना की समीक्षा बैठक ली. इस दौरान मुख्यमंत्री ने बुनियादी ढांचा परियोजनाओं से संबंधित बिंदुओं के लिए निर्धारित माइलस्टोन को पूरा करने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार की विशेष वित्तीय सहायता योजना से होने वाले कार्यों को तय समय-सीमा के भीतर पूर्ण किया जाए. ताकि प्रदेश में बुनियादी ढांचे को सुदृढ़ करने के लिए इस योजना का अधिकतम लाभ प्राप्त हो सके.

राशि का अधिकतम उपयोग सुनिश्चित करने का निर्देश

मुख्यमंत्री कार्यालय में केन्द्र सरकार की पूंजीगत निवेश के लिए राज्यों को विशेष सहायता योजना के संबंध में आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे. उन्होंने कहा कि योजना के तहत प्राप्त होने वाली निधि का उपयोग 31 मार्च, 2025 तक ही किया जा सकता है. ऐसे में समय-सीमा का ध्यान रखते हुए इस राशि का अधिकतम उपयोग सुनिश्चित किया जाए. 

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि इस योजना के अंतर्गत पीएचईडी, जल संसाधन विभाग की परियोजनाओं, पुलिस कार्मिकों के लिए आवास और यूनिटी मॉल के निर्माण के लिए पहली किस्त के रूप में प्राप्त राशि का शीघ्र उपयोग सुनिश्चित किया जाए, ताकि दूसरी किस्त जल्द से जल्द जारी हो सके. उन्होंने आइकॉनिक टूरिस्ट सेंटर के चिन्हीकरण, पुराने वाहनों की स्क्रैपिंग, औद्योगिक विकास के लिए अपेक्षित नीतिगत सुधारों सहित अन्य बिंदुओं पर समीक्षा की. साथ ही, राज्य के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में भू-सुधार, बुनियादी ढांचा परियोजनाओं से संबंधित बिंदुओं के लिए निर्धारित माइलस्टोन की पूर्ति करते हुए रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए. 

राज्य के विकास को मिलेगी नई गति- सीएम

समीक्षा बैठक को लेकर मुख्यमंत्री भजनलाल ने एक्स पर लिखा, "विशेष सहायता के तहत चल रही परियोजनाओं को समयबद्ध तरीक़े से पूरा किए जाने को लेकर अधिकारियों के साथ विस्तृत चर्चा की गई, जिससे राज्य के विकास को नई गति मिलेगी." बैठक में मुख्य सचिव सुधांश पंत, मुख्यमंत्री के अतिरिक्त मुख्य सचिव शिखर अग्रवाल एवं प्रमुख सचिव आलोक गुप्ता सहित विभिन्न विभागों के अतिरिक्त मुख्य सचिव, प्रमुख शासन सचिव, शासन सचिव एवं वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित रहे. 

यह भी पढ़ें- पुलिस में महिलाओं को 33 % आरक्षण, पेंशन नियम में बदलाव सहित राजस्थान कैबिनेट के बड़े फैसले

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
श्रीगंगानगर में नकली घी के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग की बड़ी कार्रवाई, वैन जब्त और दुकान सीज
सीएम भजनलाल ने ली केंद्र सरकार की विशेष वित्तीय सहायता योजना की समीक्षा बैठक
Minister Jhabar Singh on Jaipur Heritage Mayor Munesh Gurjar corruption case said Good news will come tomorrow
Next Article
'कल खुशखबरी आ जाएगी', जयपुर हेरिटेज मेयर मुनेश गुर्जर पर मंत्री झाबर सिंह का बड़ा बयान
Close