विज्ञापन
Story ProgressBack

'मजदूरों को उनकी उम्मीदों से ज्यादा लाभ देंगे', सिरोही दौरे पर पहुंचे CM भजनलाल शर्मा का बड़ा बयान

सीएम भजनलाल ने सिरोही में भारतीय मजदूर संघ के 25वें वार्षिक अधिवेशन और ब्रह्माकुमारीज की ओर से लगाई गई राजऋषि ग्राम प्रदर्शनी में भाग लिया.

Read Time: 3 min
'मजदूरों को उनकी उम्मीदों से ज्यादा लाभ देंगे',  सिरोही दौरे पर पहुंचे CM भजनलाल शर्मा का बड़ा बयान
आबू रोड पर कार्यक्रम के दौरान सीएम भजनलाल की तस्वीर.

Rajasthan News: मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा शनिवार को सिरोही के आबूरोड दौरे पर रहे. इस दौरान सीएम ने ब्रह्माकुमारीज संस्थान के मुख्यालय शांतिवन में आयोजित स्वर्णिम राजस्थान कार्यक्रम में शिरकत की. इसके पहले संस्थान द्वारा लगाई गई गोकुल गांव- सर्वांगीण विकास अभियान, जल-जन अभियान और श्रीअन्न मिलेट्स अभियान प्रदर्शनी का शुभारंभ कर अवलोकन किया. डायमंड हॉल में आयोजित कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री भारतीय मजदूर संघ के 25 वें त्रिवार्षिक अधिवेशन में भाग लेने के लिए पहुंचे. जहां उन्होंने कार्यक्रम का दीप प्रज्जवलन कर उद्धघाटन किया. 

'मजदूरों की अपेक्षाओं से ज्यादा देगें लाभ'

सीएम भजनलाल शर्मा ने मजदूर संघ के कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा की हमारी सरकार मजदूरों और भारतीय मजदूर संघ के साथ है. साथ ही सीएम ने कहा कि मजदूरों के हितो में उनकी अपेक्षाओं से ज्यादा काम करेंगे. भजनलाल ने आगे कहा कि उनकी सरकार संकल्प पत्र दिए गए सभी वादों को पूरा करेगी और पुरानी सरकार में 17 पेपर लीक हुए है, पेपर लीक करने वालों को बक्सा नहीं जाएगा. पेपर लीक के जांच के लिए एसआईटी गठित की गई है. आवश्यकतानुसार सरकार सीबीआई से भी इसकी जांच करवाएगी. सरकार भू- माफियाओं और खनन माफियाओं पर नकेल कसी जायेगी.

जल संरक्षण को बताया जरूरी

डायमंड हाल में सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री शर्मा ने कहा कि ब्रह्माकुमारी संस्था ने लोगों के स्वास्थ्य, शिक्षा, समृद्धि, संस्कृति में उत्कर्ष के लिए एक मुहिम छेड़ी है. श्रीअन्न को कैसे बचाया जा सकता है, उसकी लिए संस्था ने अभियान शुरू किया है. इससे निश्चित रूप से लोगों को मिलेट्स के बारे में जानकारी मिलेगी. जल जन अभियान से लोगों को जल संरक्षण के बारे में जानने को मिलेगा, जो कि आज की प्रमुख जरूरत है. इन सभी विषयों को लेकर संस्था द्वारा किए गए काम को सीएम ने सराहा. 

'सभी वादों को किया पूरा'

सीएम ने सरकार द्वारा किए जा रहे कामों के बारे में बताते हुए कहा कि 'राजस्थान में गैंगस्टर को पकड़ने का काम शुरू हो गया है. 450 रूपये में सिलेंडर देने का वादा किया था तो अब देने भी लगे हैं. हमारी सरकार ने ईआरसीपी जिअसे मुद्दे को हल किया है.' मजदूर संघ के कार्यक्रम के बाद जालोर - सिरोही के भाजपा पदाधिकारियों की बैठक लीं और आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर आवश्यक निर्देश दिए.

कार्यक्रम में विशेष रूप से मंत्री ओटाराम देवासी, मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी, संयुक्त मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी मुन्नी दीदी मौजूद रहीं. 

दौरे के अंतिम कार्यक्रम के दौरान टीएडी हॉस्टल पहुंचे जहां मुख्यमंत्री ने पाली रेंज के अधिकारियों की बैठक ली. जिसमे सिरोही, जालोर, पालीं, सांचोर के जिला कलेक्टर, एसपी और अन्य अधिकारी मौजूद रहें. मुख्यमंत्री ने सरकार की योजनाओं का लाभ हर व्यक्ति तक पहुंचे इसको लेकर निर्देश दिए. बैठक के बाद मुख्यमंत्री मानपुर हवाई पट्टी पहुंचे जहां राजकीय विमान से जयपुर के लिए रवाना हुए.

ये भी पढ़ें- जैसलमेर में ATS का सर्च ऑपरेशन, नाम बदलकर काम कर रहे बांग्लादेशी के ठिकानों पर ली तलाश

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close