विज्ञापन
Story ProgressBack

जैसलमेर में ATS का सर्च ऑपरेशन, नाम बदलकर काम कर रहे बांग्लादेशी के ठिकानों पर ली तलाश

ATS search operation in Jaisalmer: सरहदी जिले जैसलमेर में ATS की टीम ने शनिवार को जैसलमेर में सर्च ऑपरेशन चलाया.जैसलमेर मे नाम बदलकर काम कर रहे बांग्लादेशी को लेकर ATS की टीम जैसलमेर पहुंची.

Read Time: 3 min
जैसलमेर में ATS का सर्च ऑपरेशन, नाम बदलकर काम कर रहे बांग्लादेशी के ठिकानों पर ली तलाश
फर्जी नाम से भारत में रह रहे बांग्लादेशी के साथ जैसलमेर में तलाशी अभियान चलाती एटीएस टीम.

ATS search operation in Jaisalmer: शनिवार को जैसलमेर में Anti Terrorist Squad (ATS) ने सर्च ऑपरेशन चलाया. यह सर्च ऑपरेशन उन बांग्लादेशियों के ठिकानों पर चलाया गया जो नाम बदलकर यहां रह रहे थे. मालूम हो कि बीते दिनों जोधपुर से एटीएस ने एक बांग्लादेशी को गिरफ्तार किया था. जिसे लेकर टीम आज जैसलमेर पहुंची और संदिग्ध जगहों पर तलाशी अभियान चलाया. ATS की टीम ने किशोर कुमार बनकर काम करने वाले बांग्लादेश के मोहम्मद मेहमूद आलम टूलू को नाम बदलकर फर्जी डॉक्यूमेंट के साथ भारत में रहने के मामले में जोधपुर से पकड़ा था. जानकारी के अनुसार 5 फरवरी को जयपुर ATS ने 63 वर्षीय बांगलादेशी मोहम्मद मेहमूद आलम टुलु  उर्फ किशोर को जोधपुर से पकड़ा था.उसके फर्जी दस्तावेज बनाने वाले 2 अन्य युवकों को भी जयपुर से पकड़ा है.

जैसलमेर के जिस होटल में किया था काम, वहां पहुंची एटीएस

जैसलमेर के एक होटल में बांग्लादेशी नागरिक मोहम्मद मेहमूद ने काम किया था, उस होटल के स्टाफ व इससे जुड़े लोगों से टीम ने पूछताछ की.वही स्थानीय लोगों से भी किशोर कुमार उर्फ मोहम्मद मेहमूद के बारे में बात की गई.इतना ही नही बांग्लादेशी जैसलमेर में जंहा ठहरा करता था,उन तमाम ठिकानों पर भी टीम ने सर्च ऑपरेशन चलाकर तलाशी ली है और कुछ सामान भी जब्त करने की सूचना मिली है.

कोरोना के दौरान बाग्लादेश गया फिर आया भारत

ATS मे इस मामले को लेकर जब मोहम्मद मेहमूद आलम टूलू से इंट्रोगेशन की तो पता चला कि किशोर कुमार बचपन में काम करने के उद्देश्य से पाकिस्तान गया था. जिसके बाद वो वहां रहने लगा और पाकिस्तानी महिला से शादी की. कोरोनाकाल के चलते अपनी सम्पति संबंधित मामले में बांग्लादेश गया था, जहां से व बांग्लादेशी पासपोर्ट और वीजा से भारतीय सीमा में प्रवेश किया. भारत में फर्जी नाम बताकर दिल्ली, अमृतसर और राजस्थान में रहने लगा. इस दौरान उसने होटलों में काम किया.

बांग्लादेशी ने बताए फर्जी दस्तावेज बनाने वालों के नाम

जानकारी के बांग्लादेशी नागरिक मोहम्मद ने पकड़े जाने के बाद पूछताछ में फर्जी दस्तावेज बनाने बाले दो युवकों के संबंध में बताया था, जिसके बाद दोनों ही युवकों ATS ने पकड़ कर पूछताछ की है. बहरोड़-कोटपूतली के रहने वाले दीपक यादव को पकड़ा था, वही जयपुर के जवाहर नगर में बांग्लादेशी वाले आरोपी परमानन्द भेरवानी उर्फ नन्दू  को भी गिरफ्तार किया है.

इलाज के दौरान पासपोर्ट व दस्तावेजों को देखकर हुआ शक

ATS ने बांग्लादेशी और 2 फर्जी कागजात बनाने वाले  खिलाफ मामला दर्ज कर कोर्ट में पेश कर तीनों को 5 दिन के रिमांड पर भेजा गया है. ATS अब तीनों से फर्जी डॉक्यूमेंट को लेकर पूछताछ कर रही है. इस दौरान मोहम्मद मेहमूद बीमार हुआ और वो जोधपुर इलाज करवाने गया.जोधपुर के MDM हॉस्पिटल में किशोर व उसके पासपोर्ट, अन्य दस्तावेज में नाम गलत होने से स्टॉफ को सक हुआ और इसकी जानकारी पुलिस को दी गई,जिसके बाद  ATS ने मोहम्मद को पकड़ा.

यह भी पढ़ें - जैसलमेर में बड़ी कार्रवाई, एक संदिग्ध पाकिस्तानी युवक को आर्मी कैंट से किया डिटेन

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close