विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 14, 2023

Congress Meeting: राजस्थान में टिकट बंटवारे का दिल्ली में मंथन, आज लग सकती है उम्मीदवारों के नाम पर मुहर

सियासी गलियारों में आज होने वाली कांग्रेस की बैठक को लिए कई तरह की चर्चाएं हैं. कहा जा रहा है कि आज उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लग जाएगी.

Read Time: 3 min
Congress Meeting: राजस्थान में टिकट बंटवारे का दिल्ली में मंथन, आज लग सकती है उम्मीदवारों के नाम पर मुहर

Rajasthan News: निर्वाचन आयोग द्वारा विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है, लेकिन कांग्रेस पार्टी अभी तक राजस्थान में अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी नहीं कर पाई है. इस कारण प्रदेश में हलचल मची हुई है, और कांग्रेस नेता जयपुर कूच करने लगे हैं. इस बीच दिल्ली में हाईकमान के साथ शनिवार को कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होने जा रही है, जिसमें प्रदेश के सीएम अशोक गहलोत और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा भी शामिल होने वाले हैं. कयास लगाए जा रहे हैं कि राजस्थान में कांग्रेस पार्टी किस उम्मीदवार को टिकट देगी, ये आज तय हो जाएगा. इसके बाद कभी भी आधिकारिक सूची जारी कर दी जाएगी.

इसको लेकर शुक्रवार रात जयपुर कांग्रेस कार्यालय में प्रदेश चुनाव समिति की बैठक भी हुई थी, जिसमें पार्टी के सभी दिग्गज नेता शामिल हुए थे. सीएम गहलोत ने इस दौरान की कुछ तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर साझा की हैं, जिसमें वे गोविंद सिंह डोटासरा और सचिन पायलट के साथ बैठे नजर आ रहे हैं. इस बैठक में चुनावी रणनीति के साथ-साथ उम्मीदवारों के चयन पर भी चर्चा हुई. कहा जा रहा है कि इस बार काग्रेंस कई सीटों पर टिकट रिपीट करने का फॉर्मूला अपना सकती है. इसी के चलते कई नेताओं को टिकट कटने की भी संभावनाएं जताई जा रही हैं. ऐसे में दिल्ली में होने वाली कांग्रेस की इस मीटिंग को लेकर सियासी गलियारों में चर्चा तूल पकड़ने लगी है. 

गौरतलब है कि राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों पर 3000 से ज्यादा दावेदारों के आवेदन मिले हैं. अब राज्य सरकार ये सभी नाम कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी को भेजेगी, जिसके बाद केंद्रीय चुनाव समिति की दिल्ली में बैठक होगी, जहां पहली सूची में जारी होने वाले टिकटों पर उम्मीदवारों के नाम का अंतिम फैसला लिया जाएगा. यहां आपको बता दें कि कांग्रेस वॉर रूम में जिस वक्त प्रदेश चुनाव समिति की बैठक चल रही थी, उस वक्त बाहर कई विधानसभा क्षेत्रों से टिकट मिलने की आस में जयपुर आए उम्मीदवार अपने समर्थकों के साथ प्रदर्शन कर रहे थे. मालूम हो कि भाजपा ने उम्मीदवारों को पहली सूची पिछले दिनों जारी की थी, जिसमें 41 प्रत्याशियों के नाम थे. भाजपा की पहली सूची आने बाद पार्टी की अंतर्कलह सामने आई थी. इसी को देखते हुए कांग्रेस ने अभी तक अपनी पहली सूची जारी नहीं की है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close