विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 14, 2023

धौलपुर में वरिष्ठ नेता के सामने ही आपस में ही भिड़े कांग्रेसी कार्यकर्ता, पुलिस को करना पड़ा हस्तक्षेप

धौलपुर में कांग्रेस की वरिष्ठ नेता के सामने ही पार्टी के कार्यकर्ता भिड़ गए. वतर्मान विधायक खिलाड़ी लाल बैरवा और कांग्रेस के प्रदेश महासचिव संजय जाटव के समर्थकों में वरिष्ठ नेता के स्वागत को लेकर हाथापाई हो गई.

Read Time: 4 min
धौलपुर में वरिष्ठ नेता के सामने ही आपस में ही भिड़े कांग्रेसी कार्यकर्ता, पुलिस को करना पड़ा हस्तक्षेप
दोनों नेताओं के कार्यकर्ता आपस में झड़प करते हुए

धौलपुर जिले के बसेड़ी में बुधवार को एक निजी पैलेस में सरमथुरा-बसेडी ब्लॉक के कांग्रेस कार्यकर्ताओं का सम्मेलन आयोजित किया गया. जिसमें करौली-धौलपुर में हरियाणा से विधायक शकुंतला खटक (लोकसभा प्रभारी) कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक लेने के लिए बसेड़ी पहुंची. लोकसभा प्रभारी शकुंतला खटक के कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने पर स्वागत के लिए वतर्मान विधायक खिलाड़ी लाल बैरवा और कांग्रेस के प्रदेश महासचिव संजय जाटव अपने-अपने कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचे. स्वागत को लेकर दोनों नेताओं के समर्थक आपस में भिड़ गए. मामले को मौके पर माैजूद पुलिस ने मामले काे शांत कराया.

महिलाओं को स्वागत न करने की बात पर हुई थी दोनों गुटों में झड़प

जानकारी के अनुसार विधायक खिलाड़ी लाल बैरवा और संजय जाटव अपने-अपने समर्थकों के साथ लोकसभा प्रभारी का स्वागत करने के लिए पैलेस के गेट पर पहुंचे. जहां पर कांग्रेस महासचिव जाटव की समर्थक महिलाएं भी स्वागत के लिए बाहर पहुंची ताे विधायक समथर्काें द्वारा महिलाओं काे अंदर जाने के लिए कहा, जिसे लेकर कांग्रेस महासचिव ने उनसे स्वागत के लिए खड़े रहने की बात कही ताे दोनों गुटाें के बीच कहासुनी शुरू हो गई.

स्वागत को लेकर हुई कहासुनी को लेकर दोनों ओर से मामले काे बढ़ता देख माैके पर माैजूद पुलिस ने मामले काे शांत कराया. उसके बाद कायर्क्रम में पहुंची प्रभारी खटक का दाेनाें गुटाें की ओर से स्वागत किया. उसके बाद सम्मेलन का शुभारंभ किया गया. 

खिलाड़ी लाल बैरवा, बसेड़ी से विधायक और राजस्थान अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष है

खिलाड़ी लाल बैरवा, बसेड़ी से विधायक और राजस्थान अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष है

पार्टी में अनुशासन हीनता नहीं होगी बर्दाश्त

इस दाैरान सम्मेलन में प्रभारी के पहुंचने से पूर्व गुटबाजी साफ देखने को मिली. अनुशासनहीनता करने की भनक प्रभारी को लगते ही मंच से फटकार लगाई और स्पष्ट शब्दों में नसीहत देते हुए कहा कि अनुशासनहीनता बिल्कुल बर्दाश्त नही की जाएगी. लोकसभा प्रभारी विधायक शकुंतला खटक ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पार्टी का अनुशासित सिपाही बताया. उन्होंने कहा कि मुझे कार्यकर्ताओं का जोश देखकर पूरा विश्वास है कि हाईकमान जिसे भी टिकट देगा सभी वर्कर अपनी ताकत लगाकर चुनाव जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे.

राहुल के सपने को मिलकर करना है साकार

खटक ने कहा कि राहुल गांधी नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलने का निर्णय कर चुके है. हमें राहुल गांधी के सपने को मिलकर साकार करने की जरूरत है. कांग्रेस छत्तीस कौमों को साथ लेकर चलने वाली पार्टी है, एक समाज से कभी चुनाव नहीं जीता जाता है. 

विधायक खटक ने एकजुट रहने की दी नसीहत  

वहीं विधानसभा चुनाव में एकजुट होकर पार्टी के प्रत्याशी को जिताने का संकल्प दिलाया. सम्मेलन के दौरान बसेडी विधायक खिलाड़ी लाल बैरवा ने कहा कि कार्यकर्ता पार्टी का अनुशासित सिपाही है. प्रत्याशी को जिताने के लिए बूथ पर कार्यकर्ता ही लड़ाई लड़ता है. स्वार्थ की खातिर कभी भी पार्टी के साथ धोखा नही करना चाहिए.

10 साल से काबिज भाजपा को उखाड़ फेंकाः खिलाड़ी लाल बैरवा

विधायक खिलाड़ी लाल बैरवा ने आगे कहा कि लोकसभा का टिकट कटने के बाद पार्टी ने जब विधानसभा चुनाव में बसेडी से टिकट देकर विश्वास जताया तो 10 साल से काबिज भाजपा को उखाड़ फेंककर ही दम लिया और कांग्रेस का परचम लहराया. लेकिन कुछ लोगों ने स्वार्थ की खातिर पंचायत चुनाव में भाजपा के साथ षडयंत्र रचकर कांग्रेस को हराने में अपनी ताकत लगा दी. जिसका प्रमाण लोगों के सामने है. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close