विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 30, 2023

भैंस के आगे बीन बजाकर श्रमिकों ने किया प्रदर्शन, जानें क्या है इस अनोखे प्रदर्शन की वजह?

अस्पतालों के ठेका श्रमिक कई जिलों में आंदोलन कर सरकार से ठेका प्रथा को खत्म करने की मांग कर रहे हैं. विरोध में उन्होंने भैंस के आगे बीन बजाया.

Read Time: 2 min
भैंस के आगे बीन बजाकर श्रमिकों ने किया प्रदर्शन, जानें क्या है इस अनोखे प्रदर्शन की वजह?

राजस्थान में विधानसभा चुनाव नजदीक हैं और ऐसे में लगातार सरकार से अपनी मांगे मनवाने के लिए अस्पतालों के ठेका श्रमिक कई जिलों में आंदोलन कर रहे हैं. कर्मचारी सरकार की एजेंसी से ठेका कर्मियों को वेतन दिलवाने की मांग कर रहे हैं लेकिन अब तक उनकी मांग पूरी नहीं हो रही है. 22 दिन से कोटा में भी लगातार कार्य बहिष्कार कर अलग-अलग तरीके से आंदोलन कर रहे ठेका श्रमिकों ने आज अनोखे अंदाज में विरोध प्रदर्शन कर सरकार तक अपनी बात पहुंचाने की कोशिश की है.

एमबीएस अस्पताल परिसर में आंदोलन कार्यों ने धरना स्थल पर आज भैंस को बुलवाया और फिर उसके आगे बीन बजाकर अपना विरोध जताया. उन्होंने कहा कि लगातार ठेका श्रमिक अपनी मांग पूरी करने के लिए सरकार से गुहार लगा रहे हैं.

लेकिन सरकार है कि वादा करने के बाद भी उनकी मांगों को पूरा नहीं कर रही है. प्रदर्शनकारियों के अनूठे प्रदर्शन को देखकर अस्पताल में पहुंचे तीमारदार भी हैरान हो गए और लोगों की भीड़ जमा हो गई. करीब आधे घंटे तक आंदोलनकारियों ने भैंस के आगे बीन बजाई. ठेका श्रमिक संगठन के पदाधिकारी दिलीप सिगोर ने बताया कि कोटा मेडिकल कॉलेज से संबंधित सभी अस्पताल के 1200 ठेका श्रमिक 22 दिनों से हड़ताल पर हैं. 

अस्पताल की व्यवस्थाएं भी इससे काफी प्रभावित हो रही है, लेकिन इसके बावजूद हमारी मांग को नजरअंदाज किया जा रहा है. हम समान काम समान वेतन की मांग कर रहे हैं. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट घोषणा में हमसे वादा किया था. सरकार वादा खिलाफी कर रही है. हमारी मांगे जल्द नहीं मानी गई तो आंदोलन को आगे बढ़ते हुए अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर ठेका श्रमिक जल्द बैठेंगे.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close