विज्ञापन
This Article is From Mar 11, 2024

गोवंश के साथ निर्ममता, आटे में बारूद मिलाकर खिलाने से मुंह में हुआ ब्लास्ट

राजस्थान में आटे में बारूद मिलाकर गोवंश को खिलाने से उसके मुंह में तेज ब्लास्ट हो गया. फिलहाल गोवंश की हालत नाजुक बनीं हुई है और वह कुछ खा-पी नहीं पा रही है.

गोवंश के साथ निर्ममता, आटे में बारूद मिलाकर खिलाने से मुंह में हुआ ब्लास्ट
प्रतीकात्मक तस्वीर

Cruelty to Cattle: राजस्थान में इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है. जहां गोवंश के साथ क्रूरता की सारी हदे पार हो गईं. श्रीगंगानगर जिले के सूरतगढ में इंसानियत को तार-तार करने वाला यह मामला सामने आया है. एक व्यक्ति ने बेजुबान पशु के प्रति इतनी क्रूरता दिखाई कि बात उसकी जान पर बन आयी है. एक अज्ञात व्यक्ति ने आटे में बारूद मिलाकर गौवंश को खिला दिया. बारूद उसके मुंह में ब्लास्ट होने से गौवंश बुरी तरह घायल हो गया.

क्या है पूरा मामला

मामला सुरतगढ़ के राजियासर थाना क्षेत्र के गांव 315 आरडी का है. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो मामला गरमाने लगा है. घटना की सूचना के बाद राजियासर पुलिस मौके पर पहुंची और हालत का जायजा लिया. उधर बड़ी संख्या में गौभक्त आज पुलिस थाना पहुंचे और आरोपी को पकड़ने की मांग की. गौभक्तो ने कहा कि गौवंश के मुंह में ब्लास्ट होने से उसका जबड़ा क्षत-विक्षत हो गया है. अब गोवंश ना तो कुछ खा सकती है और ना कुछ पी सकती है. 

उन्होंने कहा कि मौके पर विस्फोटक सामग्री बरामद भी हुई है. जिसने भी यह कृत्य किया है उससे गौवंश मरणासन्न स्तिथि में पहुंच गयी है. उन्होंने कहा कि एक गौशाल में गौवंश का उपचार किया जा रहा है लेकिन अभी सरकारी स्तर पर और सुविधा की जरूरत है. गौभक्तों ने कहा कि गौवंश को तुरंत प्रभाव से सही इलाज मिले इसके साथ-साथ आरोपी की जांच करके गिरफ्तार किया जाए. गौभक्तों ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि दो दिनों में आरोपी पकड़ा नहीं गया तो एक बड़ा आंदोलन किया जायेगा.

पिछले हफ्ते कुत्ते के छह बच्चों को जलाया जिन्दा

बेजुबानों के साथ क्रूरता की एक घटना श्रीगंगानगर में पिछले हफ्ते भी सामने आयी थे. जिसमें एक व्यक्ति ने पार्क में पेट्रोल छिड़क कर एक कुत्ते के छह पिल्लों को जिन्दा जला दिया था. जिसके बाद भी जीव प्रेमियों में भारी रोष देखा गया था. जिस पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की और आरोपी को पकड़ लिया.

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर राजस्थान बॉर्डर पर बढ़ी चौकसी, शुरू हुई नाकेबंदी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Rajasthan Doctors Strike: रेजिडेंट डॉक्टर खत्म करेंगे हड़ताल, कोर्ट ने दिए कमेटी बनाने के आदेश
गोवंश के साथ निर्ममता, आटे में बारूद मिलाकर खिलाने से मुंह में हुआ ब्लास्ट
Karauli snake attack fear cobra bite in manchi gaav Rajasthan
Next Article
एक ही परिवार के 5 सदस्यों को सांप ने काटा, पिता-पुत्र की मौत; बार-बार सांप के अटैक से खौफ में जी रहे लोग
Close