विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 26, 2023

दुकानदार के जरिए रिश्वत राशि लेता था हेड कांस्टेबल, ACB ने दबोचा

आरोपी हेड कांस्टेबल प्रेमराज ने रिश्वत की राशि परिवादी से लेकर अपने परिचित एक दुकानदार भरत लाल सैनी को दे दी थी. जिस पर एसीबी ने ट्रैप कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया और दुकानदार भरत लाल के यहां से  चार हजार रुपए की रिश्वत की राशि को बरामद कर ली.

Read Time: 3 min
दुकानदार के जरिए रिश्वत राशि लेता था हेड कांस्टेबल, ACB ने दबोचा
दौसा:

एसीबी दौसा की टीम ने बुधवार को लालसोट में एक बड़ी कार्रवाई करते हुए लालसोट थाने में एक कार्यरत एक हेड कांस्टेबल प्रेम राज सिंह को 4000 रुपये की रिश्वत राशि लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया.  जानकारी के अनुसार आरोपी हेड कांस्टेबल प्रेमराज ने रिश्वत की राशि परिवादी से लेकर अपने परिचित एक दुकानदार भरत लाल सैनी को दे दी थी. जिस पर एसीबी ने ट्रैप कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया और दुकानदार भरत लाल के यहां से  चार हजार रुपए की रिश्वत की राशि को बरामद कर लिया . 

एसीबी की अचानक हुई इस कार्रवाई से लालसोट थाने सहित पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो दौसा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि मामले में विगत दिनों परिवादी द्वारा एसीबी की दोसा इकाई में शिकायत दी गई थी कि उसके विरुद्ध दर्ज एक मुकदमे में सही एवं जल्दी कार्रवाई करने की एवज में प्रेम राज सिंह ,अनुसंधान अधिकारी हेड कांस्टेबल थाना लालसोट द्वारा 5000 रुपये  की रिश्वत की मांग कर अनावश्यक परेशान किया जा रहा है इस पर एसीबी भरतपुर के डीआईजी कालूराम रावत के निर्देशन में एसीबी की दौसा इकाई के एडिशनल एसपी महेंद्र कुमार शर्मा द्वारा शिकायत का सत्यापन किया गया.

 इसके बाद बुधवार को एसीबी दौसा इकाई के पुलिस निरीक्षक नवल किशोर शर्मा द्वारा टीम के साथ जाल बिछाकर आरोपियों की ट्रैप कर कार्रवाई को अंजाम दिया गया . एडिशनल एसपी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी हेड कांस्टेबल प्रेम राज सिंह निवासी हिंगोटा, भुसावर जिला भरतपुर ने परिवादी से 4000 रुपये रिश्वत की राशि ली थी जिसे उसने अपने परिचित व दलाल भरत लाल सैनी निवासी उण्ड की ढाणी डीडवाना तहसील लालसोट को दे दी. वही ट्रैप की कार्रवाई के दौरान एसीबी ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया .

 उन्होंने बताया कि इससे पूर्व शिकायत के सत्यापन के दौरान आरोपी हेड कांस्टेबल द्वारा परिवादी से 1000 रुपये रिश्वत के रूप में वसूल किए गए थे. फिलहाल एसीबी के आईजी सवाई सिंह गोदारा के निर्देशन में आरोपियों से पूछताछ जारी है और आरोपियों के आवास सहित अन्य ठिकानों पर तलाशी ली जा रही है. एसीबी द्वारा पीसी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जाएगा.

 गौरतलब है कि एसीबी भ्रष्टाचारियों के विरुद्ध लगातार कार्रवाई कर रही है वही जिले के पुलिस महकमे में भ्रष्टाचार के मामले लगातार सामने आ रहे हैं . कुछ दिनों पहले एसीबी की दोसा इकाई ने बांदीकुई थाने के एक हेड कांस्टेबल को रिश्वत लेने के मामले में ट्रैप किया था इसके बाद भी भ्रष्ट पुलिस कर्मियों ने उस कार्यवाही से सबक नहीं लिया और महकमे में भ्रष्टाचार के एक के बाद एक मामले सामने आ रहे हैं.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close