विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 18, 2023

दौसा कांस्टेबल दुष्कर्म प्रकरणः एसपी ने संबंधित थाना प्रभारी को सस्पेंड किया

राजस्थान के दौसा में ग्रामीणों ने एक पुलिस कांस्टेबल को रेप करते रंगेहाथों पकड़ा. जिसके बाद उसकी जमकर पिटाई की. मामला सामने आने के बाद एसपी ने संबंधित थाना प्रभारी सस्पेंड कर दिया है.

Read Time: 3 min
दौसा कांस्टेबल दुष्कर्म प्रकरणः एसपी ने संबंधित थाना प्रभारी को सस्पेंड किया

राजस्थान के दौसा से खाकी को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. यहां एक पुलिस कांस्टेबल को ग्रामीणों ने रेप करते रंगेहाथों पकड़ा. जिसके बाद उसकी जमकर पिटाई की. मामला सामने आने के बाद पुलिस की जमकर फजीहत हो रही है. वहीं एसपी ने जांच के निर्देश दिए हैं. सोशल मीडिया आरोपी कांस्टेबल की तस्वीरें और उसकी पिटाई का वीडियो वायरल हो रहा है.

आरोपी पुलिस कांस्टेबल की पहचान महेश गुर्जर के रूप में हुई है. महेश दौसा के सिकंदरा थाने में तैनात था. मिली जानकारी के अनुसार 15 अगस्त की रात उसने एक गांव में विवाहिता के साथ दरिंदगी की. इस दौरान महिला की चीख सुनकर ग्रामीणों ने उसे रंगेहाथों पकड़ लिया. फिर चारपाई से बांधकर उसकी जमकर पिटाई भी की. जिसका वीडियो अब वायरल हो रहा है.

इस मामले में बसवा थाना क्षेत्र की एक विवाहिता ने सिकंदरा थाने के कांस्टेबल महेश गुर्जर के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. महिला ने बताया कि 15 अगस्त की रात को उसकी सास और पति एक बर्थडे की पार्टी में गए थे, जिसके चलते वह घर पर अकेली सो रही थी. रात करीब 1:30 बजे आरोपी उसके घर आया और दुष्कर्म करने लगा.

महिला के विरोध पर धमकी दी कि वह राजस्थान पुलिस में काम करता है, शोर किया तो गोली मार देगा. महिला के चिल्लाने पर आसपास के लोग जुट गए और पति व सास भी मौके पर पहुँच गए. उन्होंने तुरंत पुलिस को बुलाया और मामले की जाँच की मांग की.

महिला ने थाने में मामला दर्ज करवाया है और पुलिस ने तुरंत जाँच शुरू कर दी है. फिलहाल आरोपी फरार है. उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है. मामले में दौसा एसपी वंदिता राणा ने बताया कि बसवा थाना प्रभारी ने मामले की तत्काल जानकारी उच्च अधिकारियों को नहीं दी। ऐसे में थाना प्रभारी रामनिवास को निलंबित किया गया है.आरोपी कांस्टेबल की तलाश जारी है.

दौसा जिले सिकंदरा थाना में पोस्टेड कांस्टेबल दुष्कर्म प्रकरण मामले में जांच अधिकारी बांदीकुई DSP ईश्वर सिंह का बयान सामने आया है जिसमे उन्होंने कहा कि,

कांस्टेबल महेश गुर्जर के खिलाफ बसवा थाने में धारा 376 के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है. जिसका अनुसंधान बसवा थानाधिकारी रामनिवास मीणा कर रहे थे कुछ कारणों के चलते दौसा SP वंदिता राणा ने उन्हें निलंबित किया है साथ ही उक्त प्रकरण की जांच मुझे दे दी गई है. मैं प्रकरण में शीध्र अनुसंधान करके प्रकरण का निस्तारण करूँगा। कांस्टेबल थाने से गैर हाजिर हैं वो अनुसंधान के बाद जुर्म साबित होने पर डिटेन किया जायेगा और उसपर कार्यवाही की जाएगी। 

DSP ईश्वर सिंह

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close