विज्ञापन
Story ProgressBack

छात्र संघ चुनाव पर लगी रोक हटाने के लिए अजमेर में प्रदर्शन, पुलिस से भिड़ गए NSUI कार्यकर्ता

पुलिसकर्मियों ने हल्का बल प्रयोग करते हुए सड़क जाम कर रहे छात्रों को हिरासत में लेकर क्लॉक टावर थाने पहुंचाया. इस दौरान बड़ी संख्या में छात्र नारेबाजी करते रहे और पुलिस और छात्रों के बीच जमकर धक्का मुक्की भी हुई.

Read Time: 3 mins
छात्र संघ चुनाव पर लगी रोक हटाने के लिए अजमेर में प्रदर्शन, पुलिस से भिड़ गए NSUI कार्यकर्ता
अजमेर में एनएसयूआई का प्रदर्शन

Rajasthan News: पिछले 2 साल से छात्र संघ चुनाव (Student Union Elections) पर लगी रोक को हटाने की मांग को लेकर आज एनएसयूआई (NSUI) ने अजमेर (Ajmer) के राजकीय सम्राट पृथ्वीराज चौहान महाविद्यालय (SPCDC) के मुख्य द्वार पर प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के दौरान छात्र नेताओं ने महाविद्यालय के मुख्य द्वार पर तालाबंदी का प्रयास किया. मगर वहां मौजूद क्लॉक टावर थाना पुलिस (Clock Thana Police) ने तालाबंदी का प्रयास असफल कर दिया और छात्रों से ताला छीन कर अपने कब्जे में रख लिया.

रोड बंद करने के प्रयास में पुलिस से झड़प

महाविद्यालय के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष हनिश मारोठिया ने बताया कि छात्र संघ चुनाव की मांग को लेकर शांतिपूर्ण तरीके से प्राचार्य को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपना था. मगर पुलिस ने छात्रों को महाविद्यालय परिसर में जाने से रोका. इस दौरान छात्र उग्र हो गए और महाविद्यालय के मुख्य द्वार को बंद कर उसमें ताला लगाने का प्रयास किया. वहां मौजूद क्लॉक टावर थाना पुलिस ने छात्रों को समझाने का प्रयास किया. मगर उग्र छात्रों ने जबरन महाविद्यालय के मुख्य द्वार को बंद कर दिया और गेट पर चढ़कर नारेबाजी करने लगे. उसके बाद उग्र छात्र ब्यावर रोड पर आ गए और पेट्रोल डालकर टायर में आग लगाकर नारेबाजी करते हुए सड़क जाम का प्रयास किया. एक बार फिर पुलिसकर्मियों ने छात्रों को सड़क से उठाया. इस बीच उग्र छात्र और पुलिसकर्मियों के बीच झड़प हो गई. फिर पुलिसकर्मियों ने हल्का बल प्रयोग करते हुए सड़क जाम कर रहे छात्रों को हिरासत में लेकर क्लॉक टावर थाने पहुंचाया. इस दौरान बड़ी संख्या में छात्र नारेबाजी करते रहे और पुलिस और छात्रों के बीच जमकर धक्का मुक्की भी हुई.

चार छात्रों को थाने में हिदायत देकर छोड़ा

पुलिसकर्मी चार एनएसयूआई छात्र संगठन के पदाधिकारी अंकित घारु, लक्की जैन, रोशन सिंह और राजकीय महाविद्यालय के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष हनिश मारोठिया को जीप में बैठकर थाने लाए. कुछ समय बाद छात्रों को हिरासत में लेने के बाद पुलिस द्वारा चारों छात्रों को अगली बार इस तरह का प्रदर्शन और रास्ता जाम न करने की हिदायत देकर छोड़ दिया गया. प्रदर्शन के दौरान कुछ छात्रों के हल्की चौटे भी आई हैं. आपको बता दें कि राजस्थान में तत्कालीन कांग्रेस सरकार के कार्यकाल के दौरान 2022 में आखिरी छात्र संघ चुनाव हुए थे. राजस्थान यूनिवर्सिटी और अलग-अलग महाविद्यालय के चुनाव में निर्दलीयों ने बाजी मारी थी. अजमेर के राजकीय सम्राट पृथ्वीराज महाविद्यालय में एबीवीपी के सुरेंद्र गुर्जर अध्यक्ष चुने गए थे.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan Politics: किरोड़ी लाल मीणा कहां हैं? नेता प्रतिपक्ष ने सदन में उठाए सवाल, स्पीकर बोले- 'वो छुट्टी...'
छात्र संघ चुनाव पर लगी रोक हटाने के लिए अजमेर में प्रदर्शन, पुलिस से भिड़ गए NSUI कार्यकर्ता
Attack on Rashtriya Karni Sena President Shiv Singh Shekhawat in Jaipur, Accusations against Mahipal Makrana
Next Article
तू तो BJP के पक्ष में बोलता है, और धड़ से मार दी गोली... राष्ट्रीय करणी सेना के अध्यक्ष शिव सिंह शेखावत ने बताया कैसे हुआ हमला?
Close
;