Dholpur News: बेटे ने मां को मायके जाने से रोका तो बुर्जुग महिला ने फांसी लगा कर ली आत्महत्या

बुजुर्ग महिला के परिजनों ने बताया कि उनकी मां की तबीयत खराब चल रही थी. महिला अपनी मां से मिलने के लिए अपने पति और बेटे से बोलती थी, लेकिन बेटा उसकी बात नहीं मानता था. इन सबसे तंग आकर महिला के यह कदम उठा लिया.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
बेटे के साथ मां की तस्वीर.

Rajasthan News: राजस्थान में धौलपुर जिले के सूरोठी गांव से एक अजीब मामला सामने आया है, जिसमें एक बुजुर्ग महिला ने मायके नहीं जाने पर आत्महत्या कर ली. शुक्रवार को महिला के पुत्र ने उसको मायके जाने के लिए मना कर दिया. इसके बाद 62 साल की बुजुर्ग महिला नाराज हो गई और नाराज होकर पीपल के पेड़ से फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. इस घटना से ग्रामीणों में हड़कंप मच गया.

मामले की सूचना पाकर स्थानीय कंचनपुर थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई. घटनास्थल का मौका मुआयना कर पुलिस ने डेड बॉडी को बाड़ी सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया है.

पीपल के पेड़ से लटक गई महिला 

परिजनों ने बताया कि 62 वर्षीय रूमाली देवी की मां की तबीयत खराब चल रही थी. मां के बीमार होने की वजह से रूमाली अपने मायके मई गांव जाने के लिए पति और बड़े पुत्र भीमसेन से बोल रही थी. लेकिन पुत्र ने मायके जाने का विरोध कर किया. इसके बाद महिला गांव के बाहर खेतों पर चली गई.

जहां पीपल के पेड़ की टहनी पर साड़ी से फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. इसके बाद जब डेड बॉडी को ग्रामीणों ने पेड़ से लटके देखा तो उनमें हड़कंप मच गया और मौके पर ग्रामीणों की भारी भीड़ जमा हो गई. 

Advertisement

पुलिस कर रही मामले की जांच 

इस घटना के बाद से महिला के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. पुलिस ने ससुराल और मायके दोनों पक्ष की मौजूदगी में मेडिकल बोर्ड द्वारा महिला के शव का पोस्टमार्टम करा दिया है. एफएसएल टीम बुलाकर पुलिस ने घटना से संबंधित साक्ष्य और नमूने भी एकत्रित किए हैं.

वहीं पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्रारंभ अनुसंधान में पारिवारिक विवाद की वजह से महिला ने आत्महत्या की है. मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत के कारणों का सही पता चल सकेगा. घटना के सभी कारणों की पुलिस द्वारा जांच की जा रही है.

Advertisement

यह भी पढ़ें- बिश्नोई समाज ने फूंका सलमान खान का पुतला, अभिनेता ने माफी नहीं मांगी तो उठाया जाएगा ये कदम