विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 05, 2023

धौलपुर: लगातार बारिश से बांधों का बढ़ा जलस्तर, सड़कों और कॉलोनियों में जलजमाव

सिंचाई विभाग के आंकड़ों के अनुसार 24 घंटे की इस बारिश से क्षेत्र के कई बांधों का जलस्तर बढ़ा. बाड़ी क्षेत्र के सबसे बड़े रामसागर बांध का जल स्तर 16.90 फीट हो गया है.

Read Time: 3 min
धौलपुर: लगातार बारिश से बांधों का बढ़ा जलस्तर, सड़कों और कॉलोनियों में जलजमाव
बारिश के बाद धौलपुर के बाड़ी क्षेत्र में जलभराव की स्थिति
धौलपुर:

राजस्थान के धौलपुर में पिछले दो दिनों से हो रही लगातर बारिश की वजह से जगह-जगह जलभराव की स्तिथि बनी हुई है. बस्तियों में पानी भरने से लोगों को भी काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. पिछले 24 घंटे के अंदर क्षेत्र में 2 इंच से अधिक बारिश दर्ज की गई है, जिससे क्षेत्र में बने बांधों के पास भी जलस्तर बढ़ा है. 

लगातार दो दिन से हो रही बारिश से राजस्थान का धौलपुर बुरी तरह से प्रभावित हुआ है, जानजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. बारिश की वजह से जगह-जगह जलभराव की स्तिथि बनी हुई है. वहीं बात करें कच्ची बस्तियों की तो उनमें पानी भरने से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. दूसरी तरफ लगातार हो रही बारिश से नदी-नालों और बांधों में भी पानी का स्तर बढ़ा जा रहा है. सिंचाई विभाग के आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में धौलपुर जिले के बाड़ी उपखंड क्षेत्र में 2 इंच से अधिक बारिश दर्ज की गई है, जिससे क्षेत्र जलमग्न हो गया है. ऐसे में पूरा शहर जलमग्न होता दिखाई दे रहा है. स्थिति को देखते हुए निजी और सरकारी स्कूलों में बच्चों की छुट्टियां करने पर स्कूल प्रशासन को विवश होना पड़ा.

लगातार बारिश से नदी-नालों और बांधों का बढ़ा जलस्तर 
सिंचाई विभाग के आंकड़ों के अनुसार 24 घंटे की इस बारिश से क्षेत्र के कई बांधों का जलस्तर बढ़ा. बाड़ी क्षेत्र के सबसे बड़े रामसागर बांध का जल स्तर 16.90 फीट हो गया है. तालाब शाही में 7.29 फीट, उर्मिला बांध का 18.80 फीट, हुसैनपुर बांध में 4.20 फीट, आरटी बांध में 2.20 फीट पानी दर्ज किया गया  है और सभी बांधों में पानी की स्टार लगातार बढ़ रहा है. वहीं बात करें जिले के सबसे बड़े बाँध, पार्वती बांध में भी पानी की आवक जारी है. आंकड़ों के अनुसार इस बांध की भराव क्षमता 223.41 मीटर है. जिसमें पानी का जलस्तर 221.20 मीटर दर्ज हुआ है. इस बांध में करौली और सरमथुरा क्षेत्र से पांच नदियों का पानी आता है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close