Cyber ​​Fraud: CA के अकाउंट से उड़ाए 4 लाख रुपए, साइबर ठग अपना रहें नए पैतरे, रहें सतर्क

विवेक कुंपावत ने बताया कि अपना फोन कुछ घंटो बाद देखा तो फोन के कुछ एप अपने आप ही चालू हो रहे थे. डर के मारे एक बार फोन बंद कर दिया, लेकिन इससे पहले ही हैकर अपने काम को अंजाम दे चुके थे.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Cyber ​​fraud news: राजस्थान के डीडवाना जिले में साइबर ठगों का जाल फैलता जा रहा है. साइबर ठग अब लोगों को ठगने के नए-नए तरीके निकाल रहे हैं. वहीं जिले में इस तरह की ही एक घटना सामने आई है. मामला है कि शनिवार को एक सीए साइबर ठगी का शिकार हो गया. ठगों ने सीए को एक लिंक भेजा और उसके फोन को हैक कर लिया. इसके बाद ठगों ने सीए के अलग-अलग खातों से लगभग चार लाख रुपए निकाल लिए.

गलती से अनजान लिंक पर किया क्लिक

जानकारी ने अनुसार, पीड़ित का नाम विवेक कुंपावत है और वह डीडवाना शहर के अशोक स्तंभ के पास एकाउंटेंट का काम करता है. विवेक कुंपावत ने बताया कि गत दिवस वह अपने काम में बिजी था. इसी दौरान उसके मोबाइल पर एक मैसेज आया है जिसमें कोई अज्ञात लिंक आया था और गलती से उस लिंक पर क्लिक हो गया. इसके बाद हैकर ने उसके फोन को हैक करके साइलेंट मॉड में कर दिया. साथ ही हैकर ने विवेक और उनकी पत्नी के फोन में जुड़े अलग-अलग खातों से राशि निकाल ली. 

'फोन में अपने आप चलने लगे एप' 

आगे विवेक कुंपावत ने बताया कि इस घटना के बाद उन्होंने अपना फोन कुछ घंटो बाद देखा तो फोन के कुछ एप अपने आप ही चालू हो रहे थे. डर के मारे एक बार फोन बंद कर दिया, लेकिन इससे पहले ही हैकर अपने काम को अंजाम दे चुके थे. इसके बाद में पीड़ित ने थाने पंहुचकर धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया. साथ ही साइबर ठगी पर निगरानी करने वाले पोर्टल पर भी धोखाधड़ी की जानकारी देकर जांच की मांग की है. फिलहाल पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें- बीकानेर रेलवे स्टेशन से बच्चा चोरी, CCTV में कैद हुई वारदात, पुलिस कर रही तलाश