विज्ञापन
Story ProgressBack

अतिक्रमण के 'दुश्मन' साबित हो रहे ये IAS अधिकारी, एक महीने के भीतर हटा दिए करीब 10 हजार अतिक्रमण

संभागीय आयुक्त नीरज के पवन ने यह अभियान न तो नगर परिषद के भरोसे और न ही अधिकारियों के भरोसे शुरू किया, बल्कि खुद ही अपने दस्ते के साथ सुबह से देर शाम तक अतिक्रमण हटाने में जुटे हुए हैं. वह गत एक माह में ही करीब दस हजार स्थानों से छोटे बड़े अतिक्रमण हटा चुके हैं. जि

Read Time: 3 min
अतिक्रमण के 'दुश्मन' साबित हो रहे ये IAS अधिकारी, एक महीने के भीतर हटा दिए करीब 10 हजार अतिक्रमण
अतिक्रमण हटाने के दौरान नीरज के पवन

Bansawara News: संभागीय आयुक्त नीरज के पवन इन दिनों संभाग में अतिक्रमण अभियान चलाए हुए हैं. सड़क के आस-पास अवैध निर्माण हो या अन्य कोई अतिक्रमण, इसके खिलाफ कड़ा एक्शन कर रहे हैं. अब न केवल बांसवाड़ा शहरवासी बल्कि ग्रामीणजन खुल कर बिना किसी परेशानी के वाहन चला पा रहे हैं तो वहीं सड़क किनारे चहलकदमी भी कर पा रहे हैं.

 संभागीय आयुक्त नीरज के पवन ने इसे एक मिशन के रूप में अतिक्रमण हटाने का अभियान शुरू किया. अभियान के तहत अभी तक 10 हजार से ज़्यादा अतिक्रमण हटाए जा चुके हैं. 

अब तक दस हजार छोटे बड़े अतिक्रमण हटाए

संभागीय आयुक्त नीरज के पवन ने यह अभियान न तो नगर परिषद के भरोसे और न ही अधिकारियों के भरोसे शुरू किया बल्कि खुद ही अपने दस्ते के साथ सुबह से देर शाम तक अतिक्रमण हटाने में जुटे हुए हैं. वह गत एक माह में ही करीब दस हजार स्थानों से छोटे बड़े अतिक्रमण हटा चुके हैं. जिससे सड़कों पर वाहन चलाना सुगम हुआ तो वहीं शहर भी खुला खुला सा लग रहा है.

अतिक्रमण के खिलाफ मुहिम शहर तक ही सीमित नहीं रही, यह अभियान जिले के घाटोल, तलवाड़ा, छोटी सरवन, कुशलगढ़ आदि बड़े गांवों में धड़ल्ले से शुरू कर दिया है जिससे लोग काफी खुश नजर आ रहे हैं. 

मिनी बस में बैठकर निकल पड़े संभागीय आयुक्त

शहर में यातायात व्यवस्था को सुचारू ढंग से चलाने के लिए एक दिन तो संभागीय आयुक्त नीरज के पवन ने एक मिनी बस में सभी अधिकारियों को बिठाकर ही एक एक स्थान पर पहुंचे और इधर उधर खड़े वाहनों, लारियों, थैला गाड़ी, मोटर साइकिल आदि को सड़कों से हटाया, वहीं दुकानों के बाहर रखे सामान को भी जब्त कर कार्यवाई की. मिनी बस में करीब एक दर्जन से अधिक विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए गए की यह व्यवस्था स्थाई रूप से होनी चाहिए.

यह भी पढ़ें- Jaipur Literature Festival: आज से शुरू रहे फेस्टिवल में जुटेंगे 24 भाषाओं के 550 से अधिक लेखक, वक्ता और कलाकार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close