विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 09, 2023

Diwali 2023: अवैध पटाखों की बिक्री पर पुलिस की कार्रवाई, 60 लाख से अधिक के पटाखे जब्त

पुलिस और प्रशासन की टीम ने सादुलपुर शहर स्थित दो गोदामों पर छापेमारी की. छापेमारी के दौरान इन गोदामों से भारी मात्रा में अवैध पटाखे बरामद किए गए. इनमें आतिशबाजी, फुलझड़ी, रोशनी के पटाखे आदि शामिल थे. पुलिस ने अनुमान लगाया है कि इन पटाखों की कीमत 60 लाख रुपए से अधिक है.

Read Time: 2 min
Diwali 2023: अवैध पटाखों की बिक्री पर पुलिस की कार्रवाई, 60 लाख से अधिक के पटाखे जब्त
जब्त अवैध पटाखे.

Diwali 2023: दीपावली से पहले अवैध पटाखों की बिक्री को रोकने और किसी अनहोनी से बचने के लिए राजस्थान पुलिस पूरी तरह से एक्टिव नजर आ रही है. गौरतलब है कि अवैध रूप से पटाखों की बिक्री और भंडारण को रोकने के लिए चूरू जिले के पुलिस और स्थानीय प्रशासन ने सादुलपुर शहर के पिलानी रोड और मोहल्ला नरैडियान में स्थित दो गोदामों पर संयुक्त कार्रवाई के जरिए छापेमारी की. छापेमारी के दौरान शहर के दो स्थानों से भारी मात्रा में अवैध पटाखे जब्त किए गए हैं.

सूचना पाकर पुलिस ने मारा छापा

पुलिस के अनुसार, गत कई दिनों से शहर में अवैध रूप से पटाखों की बिक्री और भंडारण की सूचना मिल रही थी. इस सूचना के आधार पर पुलिस ने बुधवार शाम को शहर के पिलानी सड़क पर स्थित एक गोदाम और मोहल्ला नरड़ियांन में स्थित एक अन्य गोदाम पर छापा मारा. इस कार्रवाई में दोनों गोदामों से करीब 60 लाख रुपए से अधिक मूल्य के अवैध पटाखे जब्त किए गए हैं.

बिना लाइसेंस नहीं बेचना है पटाखे

पुलिस ने इस मामले में गोदाम मालिकों शुशील कुमार शुक्ला और पवन गोयल के खिलाफ मामला दर्ज किया है. इन दोनों के खिलाफ विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की धाराओं के तहत कार्रवाई की जाएगी. स्थानीय उपखंड अधिकारी दीपांशु सागवान ने बताया कि बिना लाइसेंस के पटाखों की बिक्री करना भी एक अपराध है. उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे केवल लाइसेंस धारकों से ही पटाखे खरीदें, अन्यथा कार्यवाई की जाएगी. 

ये भी पढ़ें- Rajasthan Assembly Election 2023: तो मतदान से वंचित रह जाएंगे ये कर्मचारी, जानिए क्या है पूरा मामला?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close