विज्ञापन
Story ProgressBack

दीया कुमारी ने विद्याधर नगर सीट से किया नामांकन, समर्थकों ने बुलडोजर से फूल बरसाकर किया स्वागत

नामांकन से पहले दीया कुमारी ने अपने समर्थकों के बीच एक जनसभा का संबोधित किया और उसके बाद वाहन रैली करते हुए कलेक्ट्रट भवन में नामांकन के लिए पहुंची. इस बीच पूरे रास्ते जगह जगह समर्थकों ने उनके ऊपर बुलडोजर से पुष्पा वर्षा कर स्वागत किया गया.

Read Time: 3 min
दीया कुमारी ने विद्याधर नगर सीट से किया नामांकन, समर्थकों ने बुलडोजर से फूल बरसाकर किया स्वागत
कलेक्ट्रेट में विद्याधर नगर सीट से नामांकन दाखिल प्रत्याशी दीया कुमारी

जयपुर के विद्याधर नगर सीट से बीजेपी प्रत्याशी दीया कुमारी ने बुधवार को अपना नामांकन किया. दीया कुमारी ने 58 नंबर कमरे में अपना नामांकन दाखिल किया. इस दौरान एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने गहलोत सरकार के द्वारा महिलाओं के लिए घोषणाओं पर जमकर निशाना साधा.

दीया कुमारी की नामांकन रैली रिद्धि-सिद्धि टॉवर स्थित प्रधान कार्यालय से कलेक्ट्रेट पहुंची और पूरे रास्ते उनके समर्थकों ने बुलडोजर से पुष्पवर्षा कर जोरदार स्वागत किया.

पूर्व राजघराने की सदस्य और राजसमंद से सांसद नामांकन से पहले दीया कुमारी ने अपने समर्थकों के बीच एक जनसभा का संबोधित किया और उसके बाद वाहन रैली करते हुए कलेक्ट्रट भवन में नामांकन के लिए पहुंची. इस बीच पूरे रास्ते जगह जगह समर्थकों ने उनके ऊपर बुलडोजर से पुष्पा वर्षा कर स्वागत किया गया.

गौरतलब है राजसमंद से सांसद दीया कुमारी समेत 7 सांसदों को बीजेपी की पहली सूची में विधानसभा में उतारा है. हालांकि दीया कुमारी को विद्याधर नगर सीट से प्रत्याशी बनाए जाने पर स्थानीय विधायक के समर्थकों के विरोध का सामना करना पड़ा था. दीया कुमारी को पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के समकक्ष खड़ा किए जाने का दावा किया जा रहा है. 

विद्याधर नगर विधानसभा से पहले भाजपा के भैरो सिंह शेखावत के दामाद नरपत सिंह राजवी जीत की हैट्रिक लगा चुके थे, लेकिन इस बार उनका टिकट काट दिया गया है.

विवादों में घिरी विद्याधर नगर सीट हॉटसीट बन गई है. माना जा रहा है दीया कुमारी को विद्याधर नगर सीट से उम्मीदवार बनाने के पीछे राजपूत फैक्टर ही नहीं, बल्कि प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के सामने एक नया राजपूत चेहरा खड़ा करने की कवायद है. इस सीट पर राजस्थान में राजपूत वोटरों की तादाद काफी अधिक है. ऐसे में दीया कुमारी की जीत की राह आसान है.

ये भी पढ़ें-Rajasthan Election 2023: लगातार दो हार से हताश कांग्रेस ने गढ़ी सीट से इस बार 8वीं पास को थमाया टिकट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close