विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 26, 2023

बालोतराः रॉयल्टीकर्मियों से बचने की कोशिश में बजरी डंपर ने बाइक सवार को रौंदा, मौके पर ही मौत

सुप्रीम कोर्ट की रोक के बावजूद सिवाना क्षेत्र में धडल्ले से बजरी का खनन किया जा रहा है जिसमें अवैध बजरी माफिया एवं रॉयल्टी कार्मियों के बीच आए दिन की संघर्ष होता है. आज इसी संघर्ष में एक युवक बेमौत मारा गया.

Read Time: 3 min
बालोतराः रॉयल्टीकर्मियों से बचने की कोशिश में बजरी डंपर ने बाइक सवार को रौंदा, मौके पर ही मौत
मौक़े पर पड़ी मृतक की बाइक
BALOTARA:

अवैध बजरी माफियाओं को पीछा कर पकड़ने के दौरान शनिवार को एक राह चलते मोटरसाइकिल सवार की चपेट में आने से मौत हो गई. मामले के अनुसार शनिवार सुबह बजरी से भरा हुआ डंपर सड़क पर जा रहा था. आगे बाइक पर सवार कुंडल निवासी जितेन्द्र सिंह चल रहा था, इस दौरान डंपर का पीछा कर रहे रॉयल्टी कार्मियों की गाड़ी ने बजरी माफियाओं के पीछा किया, इसी आपाधापी में डंपर ने आगे चल रहे बाइक सवार जितेन्द्र सिंह को टक्कर मार दी, जिससे उसकी मौक़े पर ही मौत हो गई.

लूणी नदी में धड़ल्ले से चल रहे अवैध बजरी खनन पर नकेल कसने में प्रशासन नाकाम हो रहा है. आए दिन बजरी माफिया व रॉयल्टी कर्मियों के बीच संघर्ष के चलते आम लोगों की जान जा रही है. रॉयल्टी कर्मी आए दिन बजरी माफियाओं से रॉयल्टी वसूलने के प्रयास में गुंडागर्दी पर उतारू हो जाते है. इसी के चलते पहले भी कई आम लोगों की जान गई.

रॉयल्टी कर्मियों और खनन माफियाओं में अक्सर होती झड़प 

रिपोर्ट के अनुसार, सुप्रीम कोर्ट की रोक के बावजूद सिवाना क्षेत्र में धड़ल्ले से बजरी का खनन किया जा रहा है, जिसमें अवैध बजरी माफिया एवं रॉयल्टी कार्मियों के बीच आए दिन झड़प होती है. इन इलाकों के ग्रामीण क्षेत्रों में रॉयल्टीकर्मियों की बिना नंबर की गाडियां दिन-रात दौड़ती रहती हैं. ये गाड़ियां अवैध हथियारों से लैस होती है और रॉयल्टीकर्मी अवैध बजरी के संदेह पर किसी के भी साथ मारपीट कर देते है.

अवैध खनन में अधिकारियों की मिली भगत 

ऐसी ख़बरें हैं कि अवैध बजरी खनन में खनन विभाग के कर्मचारियों और अधिकारियों की मिलीभगत नज़र आती है. शनिवार तड़के देवड़ा माग़ल सड़क मार्ग पर अवैध बजरी माफियाओं के वाहन की टक्कर से एक युवक की मौत हो गई जिसके बाद इलाक़े के लोगों में काफी आक्रोश है.

घटना की सूचना के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का मुआयना किया. मृतक के शव को सिवाना राजकीय अस्पताल में रखवाया गया है. घटना के बाद बड़ी संख्या में ग्रामीणों के साथ सिवाना विधायक हमीरसीह भायल साथ कई जनप्रतिनिधि मौके पर पहुंचे.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close