विज्ञापन
Story ProgressBack

Dungarpur:दो साल में बनी टंकी में एक बार भी नहीं हुई पानी की सप्लाई, निराश ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

Dungarpur News: डूंगरपुर जिले की बेडसा पंचायत के रामसोर गांव के ग्रामीणों ने जनता जल मिशन योजना के काम में हुई गड़बड़ी को लेकर पानी की टंकी के पास प्रदर्शन किया.

Dungarpur:दो साल में बनी टंकी में एक बार भी नहीं हुई पानी की सप्लाई, निराश ग्रामीणों ने किया  प्रदर्शन

Dungarpur News: डूंगरपुर जिले की बेडसा पंचायत के रामसोर गांव के ग्रामीणों ने जनता जल मिशन योजना के काम में हुई गड़बड़ी को लेकर पानी की टंकी के पास प्रदर्शन किया. इस दौरान ग्रामीणों ने 2 साल पहले बनी टंकी से अभी तक पेयजल सप्लाई नहीं होने के आरोप लगाते हुए टंकी से पेयजल सप्लाई की मांग रखी है.

1200 कनेक्शन करने थे हुए सिर्फ 600 कनेक्शन

 डूंगरपुर जिले की बेडसा पंचायत की सरपंच रेखा रोत ने बताया की जनता जल मिशन में वर्ष 2018-19 में बेडसा, खतेली, रामसोर और कांगुडवा कालीघाटी में एक-एक पानी टंकी बनाने और एक-एक कुए खोदने की स्वीकृति हुई थी . वहीं चारों काम 2022 में पूर्ण हुए . इसी के साथ ही  योजना में चारों गांवो में जलदाय विभाग को 1200 कनेक्शन करने थे, लेकिन विभाग सिर्फ 600 कनेक्शन ही कर पाया.

2 साल में एक बार भी नहीं हुई पानी की सप्लाई

 सरपंच ने बताया, योजना के तहत रामसोर गांव में भी पानी की टंकी और एक कुए का निर्माण हुआ, लेकिन दो साल बीत जाने के बाद भी रामसोर गांव में टंकी से एक बार भी पानी सप्लाई नहीं हुई है . वही विभाग के जरिए कुआ भी केवल 20 फीट खोदा गया. वहीं 2 साल में एक बार भी पानी की सप्लाई नहीं होने से परेशान ग्रामीणों ने शनिवार को पानी की टंकी के पास एकत्रित हुए और जलदाय विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया. साथ ही ग्रामीणों ने जलदाय विभाग और ठेकेदार के खिलाफ मिलीभगत और काम में गड़बड़ी के आरोप लगाए.

हैंडपंप से पानी लाकर बुझाने को मजबूर ग्रामीण

 ग्रामीणों ने कहा की करोड़ों रुपए सरकार की ओर से खर्च किये गए, लेकिन उसका लाभ क्षेत्र की जनता को नहीं मिला है. ग्रामीण अभी भी हैंडपंप से पानी लाकर प्यास बुझाने को मजबूर है.  ऐसे में ग्रामीणों ने मामले की जांच करवाने , दोषियों के खिलाफ कार्रवाई और पेयजल की सप्लाई की मांग की है . 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET-UG Result 2024: रिवाइज्ड रिजल्ट में राजस्थान का दबदबा, 17-परफेक्ट स्कोरर्स में राजस्थान के चार
Dungarpur:दो साल में बनी टंकी में एक बार भी नहीं हुई पानी की सप्लाई, निराश ग्रामीणों ने किया  प्रदर्शन
Village social media influencer Deepa died due to snake bite, the family members did this carelessly before treating her!
Next Article
गांव की सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर दीपा की सांप काटने से मौत, परिजनों ने इलाज से पहले की यह लापरवाही!
Close
;