विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 04, 2023

ED Raid in Rajasthan: 15 घंटे तक चली ED की रेड, मंत्री के करीबी से पूछताछ, रात 10 बजे कागजात ले गए अधिकारी

दौसा के नया कटले में राधिका ड्रेसेस के मालिक नमन रावत पुत्र गिरिराज गुप्ता के घर और कपड़ों के शोरूम पर पहुंच गई थी. ईडी की कार्रवाई की जानकारी लगते ही व्यापारियों में हड़कंप मच गया है.

Read Time: 3 min
ED Raid in Rajasthan: 15 घंटे तक चली ED की रेड, मंत्री के करीबी से पूछताछ, रात 10 बजे कागजात ले गए अधिकारी

ED Raid in Rajasthan Update: जल जीवन मिशन घोटाला मामले में शुक्रवार सुबह 7 बजे शुरू हुई प्रवर्तन निदेशालय (ED) की दौसा जिले में रेड रात तकरीबन 10 बजे तक चली. करीब 15 घंटे तक सबूतों की तलाश करने के बाद ईडी के अधिकारी कुछ कागजात लेकर नमन रावत के घर से बिना कुछ बताए ही चले गए.

कौन है नमन रावत?

नमन रावत दौसा के कपड़ा व्यापारी हैं. बताया जा रहा है कि नमन रावत संजय बढ़ाया के रिश्तेदार हैं और संजय बढ़ाया राजस्थान सरकार के मंत्री महेश जोशी के नजदीकी में माने जाते हैं, जिसके चलते ईडी पिछले कई दिनों से मंत्री महेश जोशी के खिलाफ भ्रष्टाचार के सबूत जुटाने में लगी है. इसी के चलते दौसा में शुक्रवार सुबह करीब 7 बजे ईडी के 6 अधिकारी और कर्मचारी नमन रावत के घर में पहुंचे और लगातार सर्च ऑपरेशन चलाया. इस दौरान नमन रावत से पूछताछ भी की गई. हालांकि, ईडी ने इस मामले को लेकर कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है.

24 ठिकानों पर हुई रेड

दौसा के नया कटले में राधिका ड्रेसेस के मालिक नमन रावत पुत्र गिरिराज गुप्ता के घर और कपड़ों के शोरूम पर पहुंच गई थी. ईडी की कार्रवाई की जानकारी लगते ही व्यापारियों में हड़कंप मच गया है. जलदाय विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव सुबोध अग्रवाल के आवास समेत 24 ठिकानों पर ईडी ने शुक्रवार को रेड की है. इनमें दौसा की कार्रवाई भी शामिल है. इस दौरान टीम ने जल जीवन मिशन घोटाले को लेकर जलदाय विभाग के मंत्री महेश जोशी से संबंधित दस्तावेजों को खंगाला. छापेमारी के दौरान कई बार खाने पीने का सामान बाहर से अंदर ले जाते भी नजर आए.

नहीं दिया कोई बयान

ईडी जल जीवन मिशन के घोटाले में दौसा पहुंचने से मामला और गरमाने लगा है, क्योंकि हाल ही में कुछ दिन पूर्व महवा से विधायक ओमप्रकाश हुडला के यहां महवा ईडी ने पेपर लीक मामले को लेकर छापेमारी की थी, जिसके चलते ईडी द्वारा विधायक ओम प्रकाश हुडला खुद के नामांकन के दिन नोटिस भी हुडला को मिला है. ऐसे में अब जल जीवन मिशन के घोटाले के मामले मे दौसा में पहुंची है, जिसके चलते चर्चाओं का बाजार तो यहां तक बताता है कि आने वाले कुछ समय बाद दौसा जिले में ईडी की कार्रवाई फिर से हो सकती है. हालांकि जिस वक्त ईडी की टीम छापेमारी करके वापस लौट रही थी तो मीडिया ने पूछा क्या कुछ मिला जिसके जवाब में नो कमेंट्स कहते हुए गाड़ियों में बैठकर टीम रवाना हो गई.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close