विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में निर्वाचन आयोग की अपील, 'छुट्टी है...न सोंचे मेरे एक वोट से क्या फर्क पड़ता है'

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने सभी मतदाताओं से लोकतंत्र के महापर्व में अपनी सहभागिता करते हुए मतदान करने का आह्वान किया है मतदान 26 अप्रैल को सुबह 7 से शाम 6 बजे तक मतदान होगा.

Read Time: 3 mins
राजस्थान में निर्वाचन आयोग की अपील, 'छुट्टी है...न सोंचे मेरे एक वोट से क्या फर्क पड़ता है'

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे फेज का मतदान 26 अप्रैल को होनेवाला है. दूसरे फेज के मतदान में राजस्थान में भी 13 लोकसभा सीटों पर मतदान होना है. राजस्थान में जब पहले फेज में 12 लोकसभा सीटों पर मतदान हुआ था तो पिछले चुनाव के मुकाबले 5 प्रतिशत कम मतदान दर्ज किया गया. ऐसे में निर्वाचन आयोग दूसरे फेज में ज्यादा से ज्यादा मतदान हो इसके लिए हर तरह की कोशिश में लगी है. राजस्थान के शहरी और ग्रामीण दोनों ही क्षेत्रों में मतदान काफी कम हुआ. जिससे निर्वाचन आयोग की चिंता बढ़ गई. ऐसे में निर्वाचन आयोग लगातार लोगों से मतदान करने की अपील कर रही है.

मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने सभी मतदाताओं से लोकतंत्र के महापर्व में अपनी सहभागिता करते हुए मतदान करने का आह्वान किया है. उन्होंने कहा कि दूसरे चरण के लिए प्रदेश के 13 लोकसभा क्षेत्रों में 26 अप्रैल को सुबह 7 से शाम 6 बजे तक मतदान होगा. मतदान केंद पर पहुंचकर निर्भय होकर मतदान कर भारतीय लोकतंत्र को मजबूत बनाने में अपनी सक्रिय भागीदारी निभाएं.

प्रभावित हो सकता है एक वोट से लोकतंत्र का फैसला

प्रवीण गुप्ता ने बताया कि मतदान के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. बुजुर्गों को कतार में न लगना पड़े, इसके लिए उन्हे पहले मतदान करने की सुविधा मिलेगी. सभी मतदान केंद्रों में व्हीलचेयर, छाया, पीने का पानी, बैठने आदि की समुचित व्यवस्थाएं की गई हैं.

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि राजस्थान आन-बान-शान की धरती रहा है और यहां के मतदाताओं ने अपनी पहचान और सरोकारों की एक अभिनव परंपरा निरंतर बनाए रखी है. कुछ लोग सोचते हैं कि मेरे एक वोट से क्या फर्क पड़ता है? लेकिन फर्क पड़ता है, आपके एक वोट से लोकतंत्र का फैसला प्रभावित हो सकता है.

निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने कहा कि मतदान सभी मतदाताओं का अधिकार और कर्तव्य है. मतदान का दिन छुट्टी का दिन नहीं, बल्कि लोकतंत्र का महापर्व है. आप सभी सपरिवार मतदान करने जाएं.

राजस्थान में इन 13 सीटों पर मतदान

राजस्थान में दूसरे चरण में टोंक-सवाई माधोपुर, अजमेर, पाली, जोधपुर, बाड़मेर, जालोर, उदयपुर, बासंवाड़ा, चितौड़गढ़, राजसमंद, भीलवाड़ा, कोटा और झालावाड़-बारां लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में 26 अप्रैल को मतदान होगा. इन 13 लोकसभा क्षेत्रों में मतदान के लिए सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं.

यह भी पढ़ेंः बीजेपी से बगावत ने रविंद्र भाटी को बना दिया तूफान, लेकिन सवाल जो मतदाताओं को कर रहा कंन्फ्यूज!

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
ऑपरेशन मोना: 20 सालों से फरार कुख्यात को फिल्मी अंदाज में घेरा, बेटे की इस आदत की वजह से पकड़ा गया
राजस्थान में निर्वाचन आयोग की अपील, 'छुट्टी है...न सोंचे मेरे एक वोट से क्या फर्क पड़ता है'
Hanuman Beniwal resigned from the post of MLA, said - only RLP will contest elections from Khinvsar
Next Article
हनुमान बेनीवाल ने विधायक पद से दिया इस्तीफा, बोले- खींवसर से RLP अकेले ही लड़ेगी उपचुनाव
Close
;