विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में अतिक्रमण करने वालों ने तोड़ डाला अपना घर, आईजी ने कहा- 'इसे कहते हैं कानून का राज'

राजस्थान पुलिस ने ऑपरेशन एंटीवायरस अभियान के जरिए साइबर ठगों की कमर तोड़ दी है. इसके बाद उन्हें जड़ से हटाने के लिए हाल ही में 26 साइबर ठगों को चिह्नित कर लिस्ट जारी किया था.

Read Time: 3 mins
राजस्थान में अतिक्रमण करने वालों ने तोड़ डाला अपना घर, आईजी ने कहा- 'इसे कहते हैं कानून का राज'

Rajasthan Encroachment: राजस्थान में हाल में पुलिस-प्रशासन द्वारा अतिक्रमण पर नकेल कसी जा रही है. प्रदेश के कई जिलों में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जा रहा है. हालांकि डीग मेवात जो जामताड़ा के बाद साइबर ठगों के लिए मशहूर होते जा रहा है. वहां अतिक्रमण का मामला कुछ और ही है. राजस्थान पुलिस ने ऑपरेशन एंटीवायरस अभियान के जरिए साइबर ठगों की कमर तोड़ दी है. अब इसके बाद उन्हें जड़ से हटाने के लिए हाल ही में पुलिस ने 26 साइबर ठगों को चिह्नित कर लिस्ट जारी किया था. इस लिस्ट में उन लोगों के नाम थे जो ठगी के रुपयों से अवैध भूमि पर आलीशान मकान बनाए थे. इन मकानों पर बुलडोजर चलाने के आदेश जारी किये गए. लेकिन कानून के डर से अतिक्रमण करने वालों ने अब खुद ही अपना मकान गिरा दिया है.

साइबर ठगों पर हो रही कार्रवाई

दरअसल, चिह्नित नाम की संपत्ति और भूमि का ब्योरा मांगा गया था. ब्योरा में पता चला कि भूमी अवैध या राजस्व विभाग या वन विभाग की है. ऐसे में उनके खिलाफ राज्य सरकार द्वारा अतिक्रम के रूप में नियम अनुसार नोटिस देकर अतिक्रमण हटाने को लेकर नोटिस भेजा गया और जवाब मांगा गया था. जिनके द्वारा जवाब नहीं देने पर वन विभाग और पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में अवैध अतिक्रमण के रूप में बनाए गए साइबर ठगों के तीन आलीशान मकानों को बुलडोजर कार्रवाई करते हुए तोड़ा गया था.

इसी प्रकार केथवाड़ा थाने के अंतर्गत आने वाले गांव झेझपुरी में साइबर ठगी के रुपयों से अर्जित करके अवैध रूप से सरकारी जमीन पर आलीशान मकान बनाया गया था. जिसको नियमानुसार 4 जुलाई को बुलडोजर कार्रवाई करके जमींदोज करने का आदेश जारी किया गया. लेकिन इस कार्रवाई से पहले ही अतिक्रमण करने वालों ने अपना अतिक्रमण स्वयं ही तोड़ दिया.

आईजी राहुल प्रकाश ने क्या कहा

इस कार्रवाई को देख भरतपुर आईजी राहुल प्रकाश ने कहा है, इसे कहते हैं कानून का राज. उन्होंने अपने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा. इसको कहते हैं झेंझपुरी केथवाडा में कल साइबर अपराधियों के अवैध निर्माण तोड़ा जाना था पर अतिक्रमणयों ने अपना अतिक्रमण स्वयं ही तोड़ दिया. ऑपरेशन एंटीवायरस.

आईजी राहुल प्रकाश और एसपी राजेश कुमार मीना ने भरतपुर डीग में पदभार ग्रहण किया है. इसी दौरान ऑपरेशन एंटीवायरस के तहत राजस्थान पुलिस डीग लगातर साइबर ठगों के विरुद्ध लगातार कार्रवाई करके साईबर ठगों को सलाखों के पीछे डाल रही है. साथ में साइबर ठगी की काली कमाई से बनाए गई संपत्ति के बारे में जांच करके बुलडोजर कार्रवाई कर रही है. 

यह भी पढ़ेंः एक बिस्किट के लिए हुआ गजब का विवाद, भाई के थप्पड़ से गुस्साई बहन ने जहर खाकर दे दी जान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan: मुहर्रम जुलूस के दौरान धार्मिक झंडा हटाने से फैला तनाव, हिंदू संगठनों ने किया थाने का घेराव
राजस्थान में अतिक्रमण करने वालों ने तोड़ डाला अपना घर, आईजी ने कहा- 'इसे कहते हैं कानून का राज'
Rajasthah Politics Kirori Lal Meena is unhappy with which party? CP Joshi made a big revelation
Next Article
Rajasthah Politics: किरोड़ी लाल मीणा की क्या पार्टी से है नाराजगी? सीपी जोशी ने किया बड़ा खुलासा
Close
;