विज्ञापन

राजस्थान में छात्र संघ चुनाव पर शुरू हुई आर-पार की लड़ाई, प्रदर्शन कर रहे छात्रों को घसीटा... दर्जनों छात्र हिरासत में

राजस्थान की राजधानी जयपुर में राजस्थान यूनिवर्सिटी के बाहर अलग-अलग छात्र संगठनों के छात्र नेताओं ने एक साथ मंगलवार (6 अगस्त) को छात्र संघ चुनाव की मांग को लेकर प्रदर्शन किया.

राजस्थान में छात्र संघ चुनाव पर शुरू हुई आर-पार की लड़ाई, प्रदर्शन कर रहे छात्रों को घसीटा... दर्जनों छात्र हिरासत में

Rajasthan Student Union Elections: राजस्थान में छात्र संघ चुनाव का मुद्दा अब और भी जोरदार तरीके से उठाया जा रहा है. जहां एक ओर विपक्ष नेता छात्र संघ चुनाव को कराने की मांग कर रहे हैं. वहीं दूसरी ओर छात्र नेता भी इसे लेकर अब आर-पार की लड़ाई में उतर चुके हैं. पूरे प्रदेश के यूनिवसिर्टी में 2023-24 से ही छात्र संघ चुनाव नहीं कराया गया है. यानी कांग्रेस सरकार में ही चुनाव पर रोक लगी थी. लेकिन अब राज्य में बीजेपी सरकार है लेकिन इस पर सरकार ने अब तक कोई फैसला नहीं लिया है. इसके बाद यह मामला और भी गरमाता जा रहा है.

सत्ता पक्ष में भी कुछ दिग्गज नेताओं ने छात्र संघ चुनाव कराने की वकालत की है. हाल ही में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह चौहान ने छात्र संघ चुनाव करने के लिए सीएम भजनलाल शर्मा से अपील की है. जबकि इससे पहले अशोक गहलोत, रविंद्र सिंह भाटी, हनुमान बेनीवाल, गोविंद सिंह डोटासरा जैसे नेता भी छात्र संघ चुनाव कराने की मांग की है. बता दें यह सभी नेता पूर्व में छात्र नेता रह चुके हैं जिसके बाद वह सक्रिय राजनीति में शामिल हुए हैं.

जयपुर में हो रहा जोरदार प्रदर्शन

राजस्थान की राजधानी जयपुर में राजस्थान यूनिवर्सिटी के बाहर अलग-अलग छात्र संगठनों के छात्र नेताओं ने एक साथ मंगलवार (6 अगस्त) को छात्र संघ चुनाव की मांग को लेकर प्रदर्शन किया. हालांकि प्रदर्शन कर रहे दर्जनों छात्र नेताओं को हिरासत में लिया गया है. गांधी नगर थाना के अधिकारी उदयभान ने बताया कि जेएलएन मार्ग पर टायर जलाकर छात्रों ने प्रदर्शन किया जिसके बाद 25 से ज्यादा छात्रों को हिरासत में लिया गया है. उन्होंने बताया कि छात्रों को काबू करने के लिये पुलिस बल तैनात किया गया है.

वहीं जब छात्र यूनिवर्सिटी के मुख्य द्वारा से अंदर आना चाहते थे तो उन्हें पुलिस द्वारा रोकने की कोशिश की गई. लेकिन छात्र दीवार कूद कर अंदर आ गए. प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने एडमिन ब्लॉक, कुलपति सचिवालय और लाइब्रेरी में ताला लगा दिया.

छात्र नेताों ने बीजेपी पर लगाया आरोप

छात्र नेताओं का कहना है कि राजस्थान की बीजेपी सरकार छात्र विरोधी है. बीजेपी नेता विधानसभा चुनाव से पहले छात्रसंघ चुनाव कराने की मांग कर रहे थे. आज उन सभी ने चुप्पी साध ली है. नेताओं ने कहा, सरकार युवाओं की आवाज को दबाना चाहती है और हम किसी भी सूरत में सरकार की इस ‘‘तानाशाही'' को बर्दाश्त नहीं करेंगे.

आपको बता दें, राजधानी जयपुर के अलावा बीकानेर, अजमेर, जोधपुर, डूंगरपूर जैसे जिलों में भी छात्र संघ चुनाव को लेकर अपने-अपने यूनिवर्सिटी में छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Politics: कांग्रेस विधायक ने 2 मार्शल को काटा? मुकेश भाकर बोले- 'मेरे दांत देखो, क्या काटने वाले लग रहे हैं'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
करौली: शव को चारपाई पर रख 2 किमी पैदल ले गए परिजन, समय पर इलाज न मिलने से महिला की हुई थी मौत
राजस्थान में छात्र संघ चुनाव पर शुरू हुई आर-पार की लड़ाई, प्रदर्शन कर रहे छात्रों को घसीटा... दर्जनों छात्र हिरासत में
Dhankuber turned out to be RTO Inspector Surendra Singh in ACB raid, Action taken at 6 locations in Jaipur and Sirohi
Next Article
ACB की छापेमारी में धनकुबेर निकला RTO इंस्पेक्टर, जयपुर और सिरोही के 6 ठिकानों पर हुई कार्रवाई
Close