वैभव गहलोत की अध्यक्षता वाली RCA की पूर्व कार्यकारिणी के 3 सदस्यों के खिलाफ FIR दर्ज

बीजेपी सरकार की ओर से गठित एडहॉक कमेटी ने आरसीए के पूर्व अध्यक्ष वैभव गहलोत के कार्यकाल में हुए कामों की जांच करवाई थी. इसके बाद वैभव गहलोत की अध्यक्षता वाली RCA की पूर्व कार्यकारिणी के 3 सदस्यों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हो चुका है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
R

Rajasthan News: राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे और राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (RCA) के पूर्व अध्यक्ष वैभव गहलोत की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं. कुछ दिन पहले बीजेपी सरकार की ओर से गठित एडहॉक कमेटी ने आरसीए के पूर्व अध्यक्ष वैभव गहलोत के कार्यकाल में हुए कामों की जांच करवाई थी. इस कमेटी की जांच में कई गड़बड़ियां सामने आई थी. जिसके बाद अब एफआईआर दर्ज कराने की बात खबर भी सामने आ गई है. अब वैभव गहलोत की अध्यक्षता वाली RCA की पूर्व कार्यकारिणी के 3 सदस्यों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हो गया है.

इन लोगों का नाम है शामिल

यह मामला राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन आरसीए की एडहॉक कमेटी ने दर्ज करवाया है. इस मामले में पूर्व सचिव भवानी सामोता, कोषाध्यक्ष रामपाल शर्मा और संयुक्त सचिव राजेश भड़ाना के नाम शामिल हैं. 

रिपोर्ट मिलने के बाद शुरू हुई जांच

इसमें स्टेडियम के निर्माण से लेकर वनडे, आईपीएल, आरपीएल मैच के दौरान हुए घोटाले भी शामिल हैं. बिना जीएसटी नंबर की फर्म के कंपनी को करोड़ों का ठेका देने का आरोप है. कैटरिंग का काम कर रही फर्म को बिल्डिंग निर्माण का काम दिया. कमेटी ने पुलिस को 363 पेज की जांच रिपोर्ट सौंपी है. इस मामले की जांच ज्योति नगर पुलिस कर रही है.

ये भी पढ़ें- वैभव गहलोत की बढ़ेगी परेशानी, एडहॉक कमेटी की रिपोर्ट में मिली भारी गड़बड़ियां, FIR की तैयारी

Nag Panchami 2024: नागपंचमी पर बन रहे कई शुभ योग, जानिए शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और अन्य जरूरी बातें 

जय हो... पेरिस ओलंपिक में भारत को मिला चौथा पदक, हॉकी में भारत ने लगातार दूसरी बार ब्रॉन्ज मेडल जीता

Advertisement