विज्ञापन
Story ProgressBack

कारखाने में लगी आग बुझाने आई अग्निशमन विभाग अब करेगी फैक्ट्री मालिक के खिलाफ कार्रवाई

काफी मशक्कत के बाद अग्निशमन विभाग ने आग पर काबू पाने में सफल हुए. वहीं अब अग्निशमन विभाग फैक्ट्री मालिक के खिलाफ कार्रवाई करेगी.

Read Time: 3 min
कारखाने में लगी आग बुझाने आई अग्निशमन विभाग अब करेगी फैक्ट्री मालिक के खिलाफ कार्रवाई

Rajasthan News: राजस्थान के जोधपुर शहर के तनावाडा इंडस्ट्रीज एरिया में एक फैक्ट्री में बुधवार (10 अप्रैल) को आग लग गई. बताया जाता है कि यहां कतरन फैक्ट्री में अचानक से आग लग गई. वहीं सबसे बड़ी बात है कि आग लगने के बाद फैक्ट्री मालिक ने तुरंत अग्निशमन विभाग को फोन नहीं किया जबकि वह अपने स्तर पर पहले आग को बुझाने की पूरी कोशिश की. लेकिन आग ने जब विकराल रूप ले लिया तो इसके बाद अग्निशमन विभाग को सूचना दी गई. काफी मशक्कत के बाद अग्निशमन विभाग ने आग पर काबू पाने में सफल हुए. वहीं अब अग्निशमन विभाग फैक्ट्री मालिक के खिलाफ कार्रवाई करेगी.

सूचना मिलने के बाद दमकल कर्मचारी लगातार आग बुझाने की कोशिश कर रहे थे. लेकिन फैक्ट्री में कागज और प्लास्टिक के स्क्रैप की वजह से यहां आग विकराल रूप लेने गई. वहीं इस जगह पर गैस सिलेंडर भी पड़े थे. बताया जाता है कि करीब 30 गैस सिलेंडर फैक्ट्री में रखे थे, हालांकि उन्हें मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया.

अग्निशमन विभाग करेगी फैक्ट्री मालिक पर कार्रवाई

अग्निशमन विभाग की ओर से बताया गया कि आग की सूचना देरी से दी गई. जिस वजह से आग पहले ही विकराल रूप धारण कर चुका था. ऐसे में आग बुझाने के लिए शास्त्री नगर बोरानाडा तनावाडा व रीको से करीब 12 से 15 गाड़ियां मौके पर बुलानी पड़ी. वहीं  2 घंटे के बाद आग पर नियंत्रण हो पाया गया. वहीं अग्निशमन विभाग ने बताया कि इसी फैक्ट्री में दो बार पहले भी आग लग चुकी है. फैक्ट्री मालिक ने किसी प्रकार की एनओसी नहीं ली ऐसे में अब अग्निशमन विभाग की ओर से भी फैक्ट्री मालिक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. 

फैक्ट्री मालिक अस्पताल में जाकर हो गया भर्ती

फैक्ट्री के सामने ही पेट्रोल पंप होने से सभी को चिंता थी कि कोई बड़ा हादसा ना हो जाए. लेकिन करीब 2 घंटे में आग नियंत्रण होने पर सभी को राहत मिली. वहीं फैक्ट्री मालिक अस्पताल में जाकर भर्ती हो गया. वहीं उसके परिजन भी फैक्टरी पहुंचे. 

आग बुझाने के लिए अग्निशमन के अलावा भी आसपास से पानी के टैंकर मंगवाए गए. इस पूरे घटनाक्रम के दौरान कोई जनहानि नहीं हुई. मौके पर बासनी पुलिस भी सहयोग के लिए पहुंची. जबकि लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई.

यह भी पढ़ेंः Bhiwadi Siegwerk Fire: अलवर की इंक बनाने वाली कंपनी में लगी आग पर 6 घंटे बाद पाया गया काबू, डेढ़ करोड़ का नुकसान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close