विज्ञापन
Story ProgressBack

पुलिस से छिप रहा था रेप आरोपी, लेकिन किस्मत ने ही दे दी उसे इतनी बड़ी सजा

पुलिस ने ट्रेन एक्सीडेंट में घायल दुष्कर्म आरोपी राजेंद्र यादव को हिरासत में ले लिया. शनिवार देर रात को एक अन्य आरोपी महेश उर्फ महिपाल गुर्जर को डिटेन किया था. हालांकि एक सहयोगी अभी फरार है. पुलिस अब मामले की गहनता से जांच में जुट गई है. 

Read Time: 3 min
पुलिस से छिप रहा था रेप आरोपी, लेकिन किस्मत ने ही दे दी उसे इतनी बड़ी सजा
प्रतीकात्मक तस्वीर

कोटपुतली बहरोड़ जिले में दुष्कर्म पीड़िता और उसके भाई की चाकुओं से हमलाकर अधमरा करने वाला मुख्य आरोपी राजेंद्र यादव ट्रेन एक्सीडेंट में घायल होने की खबर है. पुलिस के मुताबिक ट्रेन एक्सीडेंट में मुख्य आरोपी की एक टांग कट गई, जबकि चाकू के हमले की शिकार हुई दुष्कर्म पीड़िता अस्पताल में अभी जिंदगी और मौत की लड़ाई लड़ रही है.

पुलिस ने ट्रेन एक्सीडेंट में घायल मुख्य आरोपी राजेंद्र यादव को हिरासत में ले लिया. शनिवार देर रात को एक अन्य आरोपी महेश उर्फ महिपाल गुर्जर को डिटेन किया था. हालांकि एक सहयोगी अभी फरार है. पुलिस अब मामले की गहनता से जांच में जुट गई है. 

गौरतलब है रेप आरोपी ने शनिवार को प्रागपुरा में फाइनेंस कंपनी में कार्यरत दोनों भाई-बहन पर धारदार हथियार से जानलेवा हमला किया था, जिससे पीड़िता को एक दर्जन से अधिक चोट आई है. हमलावर पीड़िता पर दुष्कर्म का मुकदमा वापस लेने के लिए काफी समय से दबाव बना रहा था.

माना जा रहा है ट्रेन एक्सीडेंट में एक पांव गंवा चुके मुख्य आरोपी के अपराध की सजा संभवतः कुदरत ने दे दिया है. फिलहाल, एसएमएस ट्रॉमा सेंटर में भर्ती उसका इलाज चल रहा है. पुलिस के मुताबिक रेलवे लाइन पर हुए एक्सीडेंट में उसका एक अन्य सहयोगी भी गंभीर घायल हुआ है. 

पीड़िता को कराया गया SMS अस्पताल में भर्ती 

शनिवार देर रात आरोपियों ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित प्रागपुरा कस्बे में पुलिस थाने से 20 मीटर दूर सर्विस रोड पर दुष्कर्म पीड़िता और उसके भाई पर चाकुओं से हमला किया था. 25 वर्षीय दुष्कर्म पीड़िता और उसके भाई पर आरोपियों ने उनके साथी के साथ मिलकर हमला कर दिया. हमलावरों ने युवती को पहले गोली मारी और फिर गंडासे से हमला किया.

मुख्य आरोपी राजेंद्र यादव तब तक गंडासे से वार करते रहे जब तक पीड़िता अधमरी नहीं हो गई. एसएमएस अस्पताल में भर्ती पीड़िता की हालत बहुत गंभीर बनी हुई है. वारदात प्रागपुरा थाने से महज 20 मीटर की दूरी पर शनिवार देर शाम 7:30 बजे हुआ.

युवती को मरा समझकर फरार हो गए आरोपी 

थाना प्रभारी राजेश मीणा ने बताया कि भाई के साथ स्कूटी से पावटा से प्रागपुरा जा रही युवती को आरोपी राजेंद्र यादव (33) पावटा निवासी ने अपने एक साथी के साथ मिलकर हमला किया. आरोपियों ने पहले पीड़िता की बाइक रुकवाई और फिर पीड़िता और उसके भाई पर हमला कर दिया और युवती को मरा समझकर आरोपी मौके से फरार हो गए. 

घटना के विरोध में ग्रामीणों ने थाने का घेराव किया

युवती पर हुए जानलेवा हमले के बाद ग्रामीणों ने थाने का घेराव किया और आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की है. परिजनों को कहना है कि 16 जून, 2023 को पीड़िता की ओर से थाने में रेप का मामला दर्ज कराया था और आरोपियों के खिलाफ मारपीट, अश्लील फोटो और वीडियो वायरल करने और जान से मारने की धमकी की शिकायत दर्ज की गई थी. प्रशासन ने लड़की की सुरक्षा में दो पुलिसकर्मी लगा दिए थे, जिन्हें करीब एक हफ्ते बाद हटा लिया गया था.

ये भी पढ़ें- दुष्कर्म पीड़िता और उसके भाई पर धारदार हथियार से जानलेवा हमला, मुकदमा वापस लेने का दबाव बना रहा था आरोपी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close