विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 23, 2023

जयपुर में G-20 की अहम बैठक कल, वैश्विक व्यापार से जुड़े मुद्दों पर होगी चर्चा

आगामी 24 और 25 अगस्त के बीच आयोजित होने वाली बैठक के लिए राजधानी जयपुर को दुल्हन की तरह सजाया गया है. इस बैठक में कई देशों के मेहमान और विश्व व्यापार संगठन जैसे प्रमुख वैश्विक संगठनों के प्रतिनिधि शामिल होंगे.

Read Time: 2 min
जयपुर में G-20 की अहम बैठक कल, वैश्विक व्यापार से जुड़े मुद्दों पर होगी चर्चा
जयपुर में दो दिवसीय G -20 बैठक की तैयारी पूरी
Jaipur:

भारत इस बार G-20 की अध्यक्षता कर रहा है. इसके तहत व्यापार और निवेश के लिए मंत्रालय की बैठक राजधानी जयपुर में 24 और 25 अगस्त को होने जा रही है, जिसमें कई देशों के मेहमान और विश्व व्यापार संगठन जैसे प्रमुख वैश्विक संगठनों के प्रतिनिधि शामिल होंगे. जयपुर में होने वाली इस बैठक में ट्रेड इन्वेस्टमेंट ग्रुप और ट्रेड इन्वेस्टमेंट मंत्रालय स्तर की बैठक होगी.

राजधानी जयपुर में 21 अगस्त से इन्वेस्टमेंट वर्किंग ग्रुप की बैठक चल रही थी. अब इस बैठक में अमेरिका, चीन, कनाडा,ब्रिटेन आदि देशों के प्रतिनिधि शामिल होंगे. बैठक में शामिल होने के लिए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल भी जयपुर पहुंच चुके हैं.

जयपुर में आयोजित होने जा हो रही इस बैठक के लिए राजधानी जयपुर को दुल्हन की तरह सजाया गया है. जयपुर की सड़कों पर राजस्थान की कला और संस्कृति के रंग बिखरे हैं. इसका मक़सद दुनियां को राजस्थान की भव्य संस्कृति से परिचय करवाना है. 

nftqu1h

बैठक से पहले यूं सज रहा जयपुर शहर 

जी-20 की 24 और 25 अगस्त से वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय स्तर की बैठक शुरू होगी. जिसकी तैयारी जोरों शोरों से चल रही है. 21 अगस्त से इन्वेस्टमेंट वर्किंग ग्रुप की बैठक चल रही थी. अब इस बैठक में अमेरिका, चीन, कनाडा,ब्रिटेन आदि देशों के प्रतिनिधि शामिल होंगे. बैठक में शामिल होने के लिए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल भी जयपुर पहुंच चुके हैं.

बैठक में आए मेहमानों को सिटी पैलेस में ठहरने का इंतजाम किया गया है, जहां मेहमानों के लिए वेलकम डिनर का इंतजाम किया गया है. पैलेस के प्रीतम निवास में अनवर हुसैन की ओर से संतूर वादक व मयूर नृत्य का भी आयोजन होगा.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close